Home >> Exclusive News >> MP: महिला को उसके पति और जेठानी ने जबरदस्ती पिलाया तेजाब, पुलिस की लापरवाही पर भड़कीं स्वाति मालीवाल

MP: महिला को उसके पति और जेठानी ने जबरदस्ती पिलाया तेजाब, पुलिस की लापरवाही पर भड़कीं स्वाति मालीवाल


मध्य प्रदेश में उत्पीड़न की हैरान कर देने वाली एक घटना सामने आई है। जिसमें एक महिला को उसके पति और जेठानी के कथित तौर पर तेजाब पीने के लिए मजबूर किया जिसके बीद महिला की हालत गंभीर हो गई. अब उसका इलाज दिल्ली में चल रहा है। महिला को पहले एक पड़ोसी ने ग्वालियर के नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया था। महिला की हालत बिगड़ने पर उसे 18 जुलाई को इलाज के लिए दिल्ली लाया गया।

जानकारी के मुताबिक घटना मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के रामगढ़ गांव के डबरा इलाके की है. महिला को उसके पति और भाभी ने 28 जून को कथित तौर पर तेजाब पीने के लिए मजबूर किया था।

इस घटना के सामने आने के बाद दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर पुलिस पर “असंवेदनशीलता” के साथ मामले को संभालने का आरोप लगाया। उन्होंने पीड़िता को न्याय दिलाने की भी मांग की।

पुलिस की लापरवाही

इस मामले को उजागर करते हुए स्वाति मालीवाल ने कहा, “जब हमने अपने कार्यक्षेत्र से बाहर जाके ग्वालियर की एसिड अटैक सर्वाइवर को न्याय दिलाने के लिए आवाज़ उठाई तब मध्य प्रदेश पुलिस हरकत में आई। वरना लड़की की आवाज़ सुनने वाला कोई नही था।  लड़की को जल्द न्याय दो और मामले पर गैर संवेदनशील ढ़ंग से काम करने वाले अधिकारियों पर एक्शन करो!”

घटना के पांच दिन बाद पुलिस ने महिला की मां की शिकायत पर महिला के पति व अन्य आरोपियों के खिलाफ दहेज अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है. हालांकि, कथित तौर पर इस मामले में कोई सख्त कार्रवाई नहीं की गई।

बचने की नहीं है उम्मीद

स्वाति मालीवाल ने बताया, “महिला की खाने की नली, पेट और आंतें जल गई हैं। वह अब न तो पी सकती हैं और न ही कुछ खा सकती हैं। उन्हें बहुत बार खून की उल्टी भी हो रही है।” उन्होंने कहा, मालीवाल ने कहा, “डॉक्टरों को उसके ठीक होने की उम्मीद नहीं है क्योंकि उसकी हालत बहुत खराब है। यह शर्म की बात है कि मध्य प्रदेश पुलिस ने इस तरह की संवेदनहीनता के साथ इतने गंभीर मामले को निपटाया।”

महिला को पहले एक पड़ोसी ने ग्वालियर के नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया था। महिला की हालत बिगड़ने पर उसे 18 जुलाई को इलाज के लिए दिल्ली लाया गया।


Check Also

जालंधर में बीते दिनों बिहार के पूर्णिया जिले के बाप-बेटे की हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपित को किया गिरफ्तार

जालंधर के नूरमहल थाना क्षेत्र के चीमा गांव में बीते दिनों बिहार के पूर्णिया जिले …