Home >> Politics >> ऑक्सीजन की कमी से अपनों को खोने वाले लोगों को केंद्र सरकार को कोर्ट में ले जाना चाहिए: संजय राउत

ऑक्सीजन की कमी से अपनों को खोने वाले लोगों को केंद्र सरकार को कोर्ट में ले जाना चाहिए: संजय राउत


मुंबई: शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने बुधवार को कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की किल्लत से अपने परिवार वालों को खो देने वाले लोगों को केंद्र सरकार को कोर्ट में ले जाना चाहिए. उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने एक दिन पहले ही उच्च सदन को एक प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की तरफ से ऑक्सीजन की कमी के चलते किसी की मृत्यु होने के संबंध में कोई विशेष जानकारी नहीं दी गयी.

राउत ने सरकार के इस उत्तर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ”अनेक प्रदेशों में कई लोग ऑक्सीजन की किल्लत से मारे गये. जिन लोगों के रिश्तेदार ऑक्सीजन की कमी के कारण मारे गये, उन्हें केंद्र सरकार को कोर्ट में ले जाना चाहिए.” शिवसेना के राज्यसभा सदस्य ने प्रेस वालों से बातचीत में सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, ”केंद्र सरकार सच से भाग रही है. मुझे लगता है कि यह पेगासस (इजराइली स्पाईवेयर) का असर है.”

शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि यह पता लगाना होगा कि जिन लोगों के रिश्तेदारों की ऑक्सीजन की किल्लत की वजह से मृत्यु हुई, क्या वे इस मुद्दे पर संसद में दिए गए केंद्र के जवाब पर यकीन करते हैं या नहीं.


Check Also

पश्चिम बंगाल से टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा ने बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे को कहा ‘बिहारी गुंडा’, बिहार में गरमाई सियासत

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) द्वारा …