Thursday , 23 September 2021
Home >> Politics >> राहुल गांधी ने दिल्ली में ट्रैक्टर लेकर कैसे किया प्रवेश, पुलिस की जांच में हुआ ये बड़ा खुलासा

राहुल गांधी ने दिल्ली में ट्रैक्टर लेकर कैसे किया प्रवेश, पुलिस की जांच में हुआ ये बड़ा खुलासा


नई दिल्ली: मानसून सत्र के दूसरे सप्ताह के प्रथम दिन सोमवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी तीन कृषि कानूनों के विरुद्ध तथा अन्नदाताओं के सपोर्ट में ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे थे। इस बात की तहकीकात की जा रही है कि ट्रैक्टर नई दिल्ली जिले में कैसे आया। इस बात की जांच के लिए एक भिन्न टीम बनाई गई है, जो इस बात की तहकीकात कर रही है।

वही दिल्ली में लगे सीसीटीवी फुटेज से खोजबीन की जा रही है कि कैसे और किस रूट से ट्रैक्टर लाया गया। सूत्रों के अनुसार, इस ट्रैक्टर को नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट में लाने के लिए ट्रक ( कैंटर ) का उपयोग किया गया। पुलिस को अब तक की तहकीकात में पता चला है की इस वीडियो में नजर आ रहे कैंटर में ही ट्रैक्टर को लाया गया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को खबर थी कि नई दिल्ली में पुलिस अलर्ट है तथा विभिन्न स्थानों पर पुलिस बल तैनात है। इस कारण कैंटर में छुपाकर ट्रैक्टर को लाया गया तथा संसद भवन से लगभग डेढ़ किमी दूर एक कोठी में रखा गया।

ट्रैक्टर को पहले एक कोठी में लाने के पश्चात् उसको मोडिफाई किया गया तथा उस पर होर्डिंग्स लगाए गए। फिर उस ट्रैक्टर को लेकर राहुल गांधी अपने नेताओं के साथ ट्रेक्टर मार्च को निकल पड़े। सूत्रों से प्राप्त हुई सुचना के अनुसार, ट्रैक्टर मोती लाल नेहरू मार्ग- सुनहरी बाग राउंड अबाउट – उसके पश्चात् पुलिस ने मोती लाल नेहरू मार्ग पर ट्रैक्टर रोक दिया। जिसके पश्चात् रफी मार्ग पर ट्रैक्टर ले जाया गया, जिसके पश्चात् रेल भवन राउंड अबाउट से रेड क्रॉस रोड होता हुआ संसद भवन के समीप तक पहुंचा।


Check Also

छत्‍तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने कहा-राजीव गांधी किसान न्याय योजना से किसानों के जीवन में आया नया सवेरा…

छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्वर्गीय राजीव गांधी जी की जयंती …