Thursday , 23 September 2021
Home >> क्राइम >> हरियाणा: मंदिर की मूर्तियां खंडित करने के आरोप में छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

हरियाणा: मंदिर की मूर्तियां खंडित करने के आरोप में छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज


हरियाणा के जींद जिले के गांव खरकगागर में मंदिर का चबूतरा उखाड़ने और मूर्तियों को खंडित करने के आरोप में पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ करने तथा धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मामला दर्ज किया है।

पिल्लूखेड़ा थाना के जांच अधिकारी नरेंद्र ने बताया कि इस सिलसिले में छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर फिलहाल घटना की जांच की जा रही है।

गांव खरकगागर निवासी सुशील ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गांव के काली माता मंदिर के चबूतरे को गत 22 जुलाई देर रात गांव के ही सूरता परिवार के कुछ लोगों ने उखाड़ दिया और वहां रखी मूर्तियों को खंडित कर दिया जिसको लेकर गांव में पंचायत का आयोजन भी किया गया।

शिकायत के मुताबिक, आरोपियों ने पंचायत में चबूतरे एवं खंडित की गई मूर्तियों को दोबारा स्थापित करने की बात कहकर माफी भी मांगी। उन्होंने एक दिन इस पर काम करने के बाद उसे रोक दिया।

सुशील के मुताबिक, ग्रामीणों ने जब चबूतरे और मूर्तियों को जल्द स्थापित करने के लिए कहा तो उन्होंने साफ मना कर दिया और बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी। पुलिस ने सुशील की शिकायत पर गांव के निवासी बलवान, प्रताप, प्रदीप, विजय, सुभाष, चरणसिंह के खिलाफ धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ करने तथा धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मामला दर्ज किया है।


Check Also

मकान बनवाने के लिए बैंक से लोन दिलवाने के नाम पर एक जालसाज ने वृद्ध महिला के साथ की ठगी….

मकान बनवाने के लिए बैंक से लोन दिलवाने के नाम पर एक जालसाज ने वृद्ध …