Thursday , 23 September 2021
Home >> समाचार >> इथियोपिया के उत्तरी क्षेत्र टाइग्रे को खत्म करने वाली एक नदी के सूडानी तट पर कम से कम 30 लाशें तैरते मिले…

इथियोपिया के उत्तरी क्षेत्र टाइग्रे को खत्म करने वाली एक नदी के सूडानी तट पर कम से कम 30 लाशें तैरते मिले…


इथियोपिया के उत्तरी क्षेत्र टाइग्रे को खत्म करने वाली एक नदी के सूडानी तट पर कम से कम 30 लाशें बह गई हैं, दो इथियोपियाई शरणार्थियों और चार सूडानी गवाहों के अनुसार, जिन्होंने सोमवार को रॉयटर्स को बताया कि उन्होंने शवों को पुनः प्राप्त कर लिया है। शव सेतित नदी में पाए गए, जिसे इथियोपिया में टेकेज़ के रूप में जाना जाता है, जो कि टिग्रेयन बलों द्वारा नियंत्रित क्षेत्र और इथियोपिया की संघीय सरकार से संबद्ध अम्हारा बलों द्वारा नियंत्रित क्षेत्र के बीच वर्तमान वास्तविक सीमा रेखा है।

वही एक अलग बिंदु पर, नदी सूडान को इथियोपिया से भी अलग करती है। इथियोपिया के सीमावर्ती शहर हुमेरा से भागे एक सर्जन डॉ. तेवोड्रोस टेफेरा ने रॉयटर्स को बताया कि उन्होंने सूडान में पिछले छह दिनों में 10 शवों को दफनाया और स्थानीय मछुआरों और शरणार्थियों ने बताया कि सोमवार को सात सहित अन्य 28 को बरामद किया गया था।

उन्होंने कहा, उनके सीने, पेट, पैरों में गोली मारी गई… और उनके हाथ भी बंधे हुए थे, उन्होंने कहा कि वह शरणार्थियों की मदद से हुमेरा के तिग्रेयान के तीन शवों की पहचान करने में सक्षम थे। जब लड़ाई शुरू हुई तो हुमेरा से कई बाघिन सूडान भाग गए। चारों ने रायटर को बताया कि कुछ शवों को गोली मार दी गई थी, अन्य को उनके हाथों से बांध दिया गया था, लेकिन अन्य कोई चोट नहीं थी। यह गाँव सूडान के हमदयेत शिविर से लगभग 42 किलोमीटर (26 मील) दूर है, जहाँ इथियोपियाई शरणार्थियों को शव मिले थे।


Check Also

सितंबर में बारिश सामान्य से अधिक होने की है उम्मीद, जानें मौसम का मिजाज

अगस्त में भले ही मानसून की बारिश सामान्य से कम हुई हो, लेकिन सितंबर इस …