Tuesday , 21 September 2021
Home >> कुछ हट के >> चिड़ियाघर में बंद चिम्पैंजी से महिला को हुआ प्यार, मिलने पर लगी रोक

चिड़ियाघर में बंद चिम्पैंजी से महिला को हुआ प्यार, मिलने पर लगी रोक


ब्रुसेल्स: बेल्जियम में एक महिला को एक चिड़ियाघर में एक चिम्पैंजी को देखने जाने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। दरअसल, Zoo प्रशासन को संदेह है कि इन दोनों का अफेयर था। उक्त महिला ने खुद चिम्पैंजी के साथ अफेयर होने की बात स्वीकारी है। एडी टिमरमैन्स नामक महिला अक्सर, बेल्जियम के ऐंटवर्प चिड़ियाघर में जाया करती थी। महिला चिड़ियाघर में एक 38 वर्षीय चिम्पैंजी से मिलती थीं। वो पिछले 4 साल से निरंतर चिम्पैंजी से मिल रही हैं।

महिला ने बताया था कि उनके और चिम्पैंजी के बीच एक मजबूत रिश्ता बन गया है और वो दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं। Zoo के अधिकारियों का कहना है की चिटा नाम के चिम्पैजी से अब उस महिला को मिलने नहीं दिया जाएगा। साथ ही चिम्पैंजी को दूसरे चिम्पैंजियों से अलग रखा गया है। Zoo प्रशासन के फैसले का विरोध करते हुए महिला ने कहा कि वो उस जानवर से प्यार करती हैं और चिम्पैंजी भी उनसे प्यार करता है। महिला ने कहा कि उनके बीच कुछ और नहीं है, ऐसे में ये चीज उनसे क्यों छीनी जा रही है? महिला ने कहा कि मान लीजिए हम दोनों का अफेयर भी है, तो क्या हुआ? उन्होंने कहा कि जब बाकी के लोगों को कॉन्टैक्ट बनाने की अनुमति मिल सकती है, तो उन्हें क्यों नहीं? वहीं, Zoo के अधिकारियों का कहना है कि पशु के हित में उन्होंने ये कदम उठाया है।

एक अधिकारी ने बताया कि मनुष्य के साथ अधिक नजदीकी बढ़ाने वाले पशु को, उसके साथी पशु नज़रअंदाज़ करने लगते हैं, इसीलिए हम चाहते हैं कि चिम्पैंजी, एक चिम्पैंजी ही बना रहे। Zoo में पर्यटक दिन के समय ही आते हैं, बाकी के 15 घंटे उसे अपने साथी जानवरों के साथ ही बिताना है। यह चिम्पैंजी अकेला बैठा रहता था। अधिकारियों ने कहा कि लोगों से जानवरों की नजदीकी से वो खुश हैं, मगर यहाँ पशु हित पहले आता है।


Check Also

शादी के 8 साल बाद पत्नी को दूसरे युवक से हुआ प्यार, पति ने करवा दी शादी

आप सभी ने कई बार सुना होगा अफेयर के बाद लोग शादी कर लेते हैं …