Tuesday , 21 September 2021
Home >> U.P. >> यूपी के फिरोजाबाद में कोरोना के साथ वायरल फीवर और डेंगू का बढ़ता जा रहा कहर, फिर सामने आए इतने केस

यूपी के फिरोजाबाद में कोरोना के साथ वायरल फीवर और डेंगू का बढ़ता जा रहा कहर, फिर सामने आए इतने केस


यूपी के फिरोजाबाद में वायरल फीवर और डेंगू का कहर और भी तेजी से बढ़ता जा रहा है। जहां बीते 10 दिनों में 32 बच्चों सहित 39 लोगों की जान जा चुकी है। डेंगू के कहर को देखते हुए प्रशासन ने कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल 6 सितंबर तक बंद रखने का एलान कर दिया है। मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ सोमवार को फिरोजाबाद पहुंच चुके है। उन्होंने मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य सेवाओं के बारें में जानकारी ली है। जिसके उपरांत  मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीजों (बच्चों) के परिजनों से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री योगी ने डेंगू और वायरल के केसों का शासन स्तर पर जांच कराए जाने और मेडिकल कॉलेज की स्वास्थ सेवाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। जिसके साथ ही सीएम सुदामा नगर में आ गए है। वहां पीड़ित और उनके परिवारों से भी मुलाकात भी कर चुके है। वहीं, मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. हंसराज ने कहा कि अभी तक बच्चों में डेंगू और वायरल के लक्षण भी देखने को मिले है। जांच में कोविड की पुष्टि नहीं हुई है।

सीएम ने मीडिया से बातचीत करते हुए बोला  कि फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल का प्रथम केस 18 अगस्त को सुनने को मिले है। जिसके उपरांत डेंगू के मरीज प्राइवेट डॉक्टरों के पास पहुंच चुके है। मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ हंसराज ने कहा कि अभी तक बच्चों में डेंगू और वायरल के लक्षण पाए गए हैं। जांच में कोविड की पुष्टि नहीं हुई है।

वेस्ट यूपी में बढ़े डेंगू और मलेरिया के मरीज: वेस्ट उत्तरप्रदेश के कई जिलों में बुखार का कहर देखने को मिलम रहा है। मेरठ, आगरा, मथुरा, अलीगढ़, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, फिरोजाबाद, बागपत, बिजनौर, रामपुर, मुरादाबाद, हापुड़, कासंगज वगैरह जिलों में वायरल फीवर और डेंगू के मामले सामने आए हैं। इसके साथ की कुछ जिलों में मरीजों की जान जा चुकी है।


Check Also

लखनऊ के हजरतगंज में रहने वाले एक डॉक्‍टर के घर पर साल भर से चोरी कर रहा था नौकर, ऐसे खुली पोल

हजरतगंज के पाश इलाके में रहने वाले एक डॉक्‍टर के घर उनका नौकर ही काफी …