Tuesday , 21 September 2021
Home >> राज्य >> दिल्ली >> दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश ने एक बार फिर प्रशासन के दावे की खोल दी पोल, कहीं डूबी मर्सिडीज तो कहीं गायब हुई साइकिल

दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश ने एक बार फिर प्रशासन के दावे की खोल दी पोल, कहीं डूबी मर्सिडीज तो कहीं गायब हुई साइकिल


दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को हुई बारिश ने एक बार फिर प्रशासन के दावे की पोल खोल दी है। कई इलाकों में सड़कों पर जलजमाव देखा जा रही है जबकि कई जगहों पर जाम भी लग गया है। जलभराव का आलम यह है कि साइकिल से लेकर कार तक पानी में डूब गए हैं। दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में जलजमाव से लोगों का बुरा हाल हो गया है। एनसीआर के कई इलाकों में सड़कें जलमग्न हो गई हैं।

दिल्ली के रिंग रोड पर भीका जी कामा फ्लाइ ओवर और मोती बाग फ्लाइओवर के बीच में नाले का पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर भर गया। जिससे सड़क के बीच बना डिवाइडर बह गया। जिसके चलते जाम लग गया।

jagran

रिंग रोड पर भीकाजी कामा फ्लाइओवर के पास जलभराव में डीटीसी बस खराब हो गई। इसकी वजह से यात्रियों को पानी में उतरकर बाहर जाना पड़ा।

 

jagran

रिंग रोड पर हयात होटल के पास जलभराव में वाहन के निकलने के दौरान साइकिल चालक अनियंत्रित होकर गिर गया। पानी इतना ज्यादा था कि उसकी साइकिल पूरी तरह से डूब गई।

jagran

 

तेज बारिश में मध्य दिल्ली के सदर बाजार की सड़क तालाब जैसी नजर आ रही हैं। बारिश का पानी दुकानों में घुस गया है।

jagran

बारिश की वजह से दिल्ली में भी कई जगहों पर जलजमाव है। बारिश से हुए जलभराव के कारण जखीरा अंडरपास को बंद कर दिया गया है। वहीं, लुटियन दिल्ली स्थित चाणक्यपुरी में जलजमाव देखा जा रहा है।

 

jagran

ईस्ट विनोद नगर में जलभराव से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, जलभराव के कारण झिलमिल अंडरपास को ही बंद कर दिया गया है।

jagran

और पानी में डूब गई मर्सिडीज गाड़ी…. यह तस्वीर है गुरुग्राम के गांव नरसिंहपुर स्थित दिल्ली जयपुर हाईवे की जहां बारिश के पानी से जलमग्न हुआ मुख्य हाईवे और सर्विस लाइन अब आप सहज ही अंदाजा लगा सकते हैं कि गुरु ग्राम प्रशासन कितना जागरूक है। करोड़ रुपए खर्च करने के बाद भी पाई नालों की सफाई नही हो पायी। इसकी वजह से मानसून में इस कदर लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

jagran

साइबर सिटी का सिगनेचर टावर एक बार फिर से झील में तब्दील हो गया है। बारिश के बाद सड़क पर जलभराव होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

jagran

झमाझम बारिश से पानी-पानी हुआ साइबर सिटी का इफको चौक से एमजी रोड। शहर में पिछले 24 घंटे में 64.2 mm बारिश दर्ज की गई।

 

फरीदाबाद में रात भर हुई बारिश के बाद बल्लभगढ़ मेट्रो स्टेशन के सामने जलभराव हो गया। इसकी वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 

jagran

फरीदाबाद का पुलिस आयुक्त कार्यालय भी जलमग्न हो गया है। इसकी वजह से लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है।

jagran

हापुड़ में जलभराव के कारण शहर के गोल मार्केट, अतरपुरा चौपला, गढ़ रोड, रेलवे रोड, कोठी गेट, स्वर्ग आश्रम रोड पर जलभराव हुआ। इन मार्गों से जुड़े करीब दो दर्जन मोहल्लों में भी जलभराव होने से लोगों को घरों से निकलने में भी परेशानी हुई। इस कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

 

jagran

रेवाड़ी शहर के महाराणा प्रताप चौक से नई अनाज मंडी की ओर जाने वाले बदहाल सड़क पर बरसात का पानी भर गया है। वहीं, नई अनाजमंडी रेवाड़ी के मुख्यद्वार पर भी जलजमाव है।

jagran

नोएडा व ग्रेटर नोएडा में भी कई जगहों पर सड़कों पर पानी जमा हो गया है। नोएडा के सेक्टर 15ए के रजनीगंधा लूप में जलभराव के कारण एक शख्स की कार ही खराब हो गई।

jagran

गाजियाबाद में भी कई जगहों पर जलजमाव है। वसुंधरा सेक्टर 16 समेत कई जगहों पर बारिश का पानी घर के अंदर घुस गया।

jagran

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को भी दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश हुई थी। मंगलवार को भी कई जगहों पर जभराव हो गया था।


Check Also

UK में कई जगहों पर बादल फटने की घटना से शारदा नदी उफान पर, लखीमपुर खीरी में बाढ़ का अलर्ट

उत्तराखंड में सोमवार को कई जगहों पर बादल फटने की घटना के बाद उत्तर प्रदेश …