Tuesday , 21 September 2021
Home >> Politics >> कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा-GDP बढ़ने का मतलब, गैस, पेट्रोल और डीजल के भाव बढ़ना

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा-GDP बढ़ने का मतलब, गैस, पेट्रोल और डीजल के भाव बढ़ना


कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी ने महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि लगातार महंगाई बढ़ने से लोगों की जेब पर सीधा बोझ पड़ रहा है। ईंधन के दाम बढ़ने से लोगों पर सीधा असर पड़ रहा है। इस दौरान उन्होंने केंद्र की नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन (NMP) योजना पर भी बयान दिया की और आरोप लगाया कि केंद्र सरकार इस योजना के माध्यम से देश की संपत्तियों को बेचना चाह रही है।

कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने कहा कि, एक ओर डिमोनेटाइजेशन है और दूसरी ओर मोनेटाइजेशन। मजदूरों, मध्यम वर्ग, गरीबों व छोटे कृषकों का डिमोनेटाइजेशन हो रहा है। जबकि, मोनेटाइजेशन से केवल सरकार के चार-पांच दोस्तों का फायदा हो रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि जब वे सत्ता में आए थे, तो कहते थे कि पेट्रोल-डीजल और गैस के भाव बढ़ रहे हैं। अब देखिए गैस और बाकी सबके दाम आसमान छू रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि GDP का मतलब है कि गैस, डीजल और पेट्रोल।  GDP में वृद्धि का मतलब है कि इनके दामों में वृद्धि। राहुल गाँधी ने कहा कि 2014 के मुकाबले रसोई गैस के दाम 116 फीसदी बढ़ गए, पेट्रोल के भाव 42 फीसदी बढ़े और डीजल की कीमत में भी 55 फीसदी की वृद्धि हुई है। रही सही कसर सरकार देश की संपत्तियों को बेचकर पूरा कर रही है।


Check Also

अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के लिए नई केंद्रीय क्षेत्र योजना के तहत इकाइयों के रजिस्ट्रेशन के लिए वेब पोर्टल किया लॉन्च

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के ताजा बदलते हालात के बीच देश-विदेश के बड़े औद्योगिक घरानों …