Home >> Breaking News >> तेलंगाना पर दिल्ली में धरना-प्रदर्शन

तेलंगाना पर दिल्ली में धरना-प्रदर्शन


Telanga
नई दिल्ली,एजेंसी- 5 फरवरी। आज दिल्ली में अलग तेलंगाना के निर्माण को लेकर उसके समर्थक और विरोधी धरना देंगे. तेलंगाना के विरोध में रखे गए इस धरना प्रदर्शन में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री किरण रेड्डी भी शामिल होंगे. सूत्रों के मुताबिक सीमांध्र क्षेत्र के केंद्रीय मंत्रियों और आंध्र प्रदेश के मंत्रियों, विधायकों और विधान पार्षदों समेत कई नेता धरने में शामिल हो सकते हैं.

मुख्यमंत्री किरण रेड्डी कांग्रेस के आदेश पर दिल्ली पहुंचे हैं. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नेतृत्व ने मुख्यमंत्री सहित राज्य के दोनों क्षेत्रों के पार्टी सांसदों को बैठक में शामिल होने के निर्देश दिए हैं, ताकि संसद के सत्र में पेश किए जाने वाले तेलंगाना विधेयक पर पार्टी की रणनीति पर चर्चा की जा सके. हालांकि अभी ये साफ नहीं हो सका है कि रेड्डी पार्टी आलाकमान की बैठक में हिस्सा लेंगे.

किरण रेड्डी सीमांध्र के नेताओं के साथ आज राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से भी मुलाकात करेंगे. वो राष्ट्रपति को राज्य के दोनों सदनों में तेलंगाना विधेयक को खारिज किए जाने संबंधी पारित प्रस्ताव की जानकारी देंगे. यही नहीं, किरण रेड्डी संसद में संबंधित विधेयक पेश किए जाने के लिए केंद्र को अनुमति नहीं देने का आग्रह भी करेंगे. राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद वो सभी राजघाट स्थित शक्ति स्थल में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे. इसके बाद जंतर मंतर पर धरने पर बैठेंगे.

वहीं तेलंगाना इलाके के रहने वाले राज्य के उप मुख्यमंत्री दामोदर राजा नरसिम्हा राजघाट पर धरना देंगे. नरसिम्हा के साथ धरने में तेलंगाना क्षेत्र के मंत्रियों समेत कांग्रेसी विधायकों के शामिल होने की उम्मीद है. दामोदर राजा नरसिम्हा सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक राजघाट पर धरना देंगे.


Check Also

12वी के बाद करना चाहते है होटल मैनेजमेंट कोर्स तो पढ़े पूरी खबर

समय के साथ हॉटल्स की संख्या बढ़ने के साथ ही हॉसपिटैलिटी इंडस्ट्री में भी बहुत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *