Home >> Breaking News >> उप्र के 49 जिलों में महिला उद्यमी प्रोत्साहन योजना

उप्र के 49 जिलों में महिला उद्यमी प्रोत्साहन योजना


UP GOVT..
लखनऊ,एजेंसी- 7 फरवरी। इस योजना के अन्तर्गत इण्टरमीडिएट पास कुल 515 महिला उद्यमियों को योजना का लाभ वित्तीय वर्ष 2013-14 में प्रदान किया जाना है जिसमें प्रदेश के अल्पसंख्यक समुदाय की 103 महिला उद्यमियों को विशेष रूप से योजना का लाभ दिया जाना है ताकि बेरोजगार महिलाओं द्वारा अपना उद्यम स्थापित किया जा सके।
प्रदेश के आयुक्त एवं निदेशक उद्योग एल. वेंकटेश्वर लू ने बताया कि महिला उद्यमियों द्वारा बंदेलखण्ड, पूर्वांचल व मध्यांचल के जिलों में स्थापित की जाने वाली सूक्ष्म व लघु उद्योग इकाइयों में प्लांट मशीनरी लगाने के लिए राष्ट्रीयकृत बैंकों वित्तीय निगम, पिकप या अन्य वित्तीय संस्थाओं से स्वीकृत सावधि ऋण पर 5 प्रतिशत की दर से अधिकतम 50 हजार रुपये प्रति इकाई प्रतिवर्ष की दर से 5 साल के लिए 2.50 लाख रुपये ब्याज उपादान की सुविधा उपलब्ध होगी। किसी अन्य योजना के तहत ब्याज उपादान का लाभ प्राप्त करने वाली इकाइयों या पीएमईजीपी के तहत लाभान्वित इकाइयों को योजना का फायदा नहीं मिलेगा।
इस योजना में लाभ प्राप्त करने के लिए पात्र महिला उद्यमी अपना आवेदन जिले के महाप्रबन्धक, जिला उद्योग कार्यालय को प्रस्तुत करेंगी। जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक से मांग पत्र संस्तुति संबंधी कागजात मिलने के बाद उद्योग निदेशालय, उ.प्र. द्वारा ब्याज उपादान का भुगतान सीधे इकाई के बैंक खाते में हस्तान्तरित कर दिया जायेगा।


Check Also

बिना परीक्षा दिए भारतीय सेना में मिल रहा है शानदार मौका, करे अप्लाई

भारतीय सेना भर्ती अभियान एनसीसी विशेष प्रवेश योजना के तहत अधिकारियों के पदों के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *