Wednesday , 28 October 2020
Home >> Breaking News >> उप्र में बारिश से फिर लौटी ठंड

उप्र में बारिश से फिर लौटी ठंड


DSCN2428

फ़ोटो – रितिशा राणा 

 
लखनऊ,एजेंसी-7 फरवरी | उत्तर प्रदेश की राजधानी और सूबे के अन्य हिस्सों में गुरुवार देर रात बारिश होने से तापमान में एक बार फिर गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है। उप्र मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक बारिश की वजह से रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई जबकि दिन के अधिकतम तापमान में भी गिरावट आने की संभावना है।

मौसम विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता के मुताबिक विंड पैटर्न में बदलाव की वजह से पिछले दो तीन दिनों से मौसम अचानक ही गर्म हो गया था। पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर से होकर गुजर रहा है, जिसकी वजह से राजस्थान में चक्रवाती दबाव बन रहा है।
उन्होंने बताया कि इन दोनों कारणों की वजह से ही उप्र में हल्की बारिश दर्ज की गई है। अगले 24 घंटों के दौरान भी कुछ इलाकों में बारिश होने का अनुमान है। अधिकारियों के मुताबिक गुरुवार को न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि शुक्रवार सुबह न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को दिन का अधिकतम तापमान भी 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने का अनुमान है जबकि गुरुवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।


Check Also

बिहार चुनाव: इस बूथ पर दो घंटे में पड़े महज दो वोट, ग्रामीणों को समझाने में जुटे अधिकारी

बिहार में प्रथम चरण के मतदान के दौरान कैमूर की मोहनिया विधानसभा में लोगों ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *