Home >> Breaking News >> कांग्रेस ने असम में 3 राज्यसभा सीटें जीतीं

कांग्रेस ने असम में 3 राज्यसभा सीटें जीतीं


Congress
असम,एजेंसी-8 फरवरी। असम के प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) के अध्यक्ष भुवनेश्वर कलिता, उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद संजय सिंह और बीपीएफ नेता बिश्वजीत डैमरी ने राज्यसभी सीटों पर जीत दर्ज की।
कांग्रेस ने जहां तीन प्रत्याशी मैदान में उतारे थे, पत्रकार एवं स्थानीय भाषा के एक समाचार पत्र के पूर्व संपादक हैदर हुसैन विपक्षी पार्टियों के समर्थन से एक सीट पर स्वतंत्र प्रत्याशी के रूप में खड़े थे। हैदर को समर्थन देने वाली पार्टियों में असम गण परिषद (एजीपी), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और ऑल इंडिया युनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) शामिल हैं।
निवार्चन अधिकारी गौरंग प्रसाद दास ने बताया, “कलिता और संजय को जहां 32-32 मत मिले, वहीं डैमरी ने 29 मत हासिल किए। विपक्षी पार्टियों के समर्थन प्रत्याशी हैदर को सिर्फ 26 मत मिले।”
उन्होंने आगे बताया, “विपक्षी पार्टियों द्वारा डाले गए छह मत अवैध रहे।”
असम विधानसभा के 126 विधायकों में से 125 विधायकों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। एक विधायक के हज यात्रा पर गए होने के कारण उनका मत नहीं पड़ सका।
मौजूदा असम विधानसभा में कांग्रेस के 79 विधायक हैं, जबकि 12 विधायक बीपीएफ के हैं।
एआईयूडीएफ के 18 विधायक हैं, तथा भाजपा के पांच और एजीपी के नौ विधायक हैं। इनके अलावा एक विधायक तृणमूल कांग्रेस से तथा दो निर्दलीय विधायक हैं।


Check Also

घोषणा पत्र: RJD के 10 लाख के जवाब में BJP ने किया बिहार के 19 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा

  बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपना घोषणा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *