Wednesday , 27 October 2021
Home >> Breaking News >> लचर शासन व्यवस्था तानिया की मौत की जिम्मेदार : मोदी

लचर शासन व्यवस्था तानिया की मौत की जिम्मेदार : मोदी


Modi
इंफाल,एजेंसी-8 फरवरी | भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां कहा कि अरुणाचल प्रदेश के छात्र की मौत का कारण दिल्ली की लचर शासन व्यवस्था है। मोदी ने मणिपुर की राजधानी में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “दिल्ली की लचर शासन व्यवस्था नीडो तानिया की मौत का कारण बनी। मैं दिल्ली में घटे नीडो तानिया प्रकरण की कड़ी निंदा करता हूं। इस तरह की घटना होनी नहीं चाहिए। यह बेहद शर्मनाक और दुखद है।”

अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक नीडो पवित्रा के बेटे नीडो तानिया की एक विवाद के बाद बेरहमी से पीटे जाने से 30 जनवरी को मौत हो गई।मोदी ने कांग्रेस की राज्य सरकार की आलोचना करते हुए कहा, “मणिपुर ने कांग्रेस की कई बुरी सरकारों का शासन देखा है। यह कमजोर राजनीतिक दृष्टिकोण के कारण है और क्योंकि यहां के संसाधनों का सही इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है, इसलिए पूर्वोत्तर के राज्य पिछड़ रहे हैं।”

उन्होंने पूर्वोत्तर क्षेत्र को देश के दूसरे राज्यों के समकक्ष लाने का वादा किया। उन्होंने कहा, “आपने कांग्रेस को 60 सालों का समय दिया, पर उन्होंने आपका क्या भला किया। 60 साल बर्बाद हो गए, अब कृपया हमें 60 महीनों का मौका दीजिए।” मोदी ने कहा, “प्रधानमंत्री राज्यसभा में इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, लेकिन क्या उन्होंने पूर्वोत्तर के लिए कुछ किया।

मुख्यमंत्री उनसे अधूरी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास ही करवाते हैं।”उन्होंने कहा, “दुनिया बदलने के लिए पांच साल काफी हैं, लेकिन प्रधानमंत्री ने 23 सालों तक पूर्वोत्तर का प्रतिनिधित्व करके क्या किया।”ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह असम से राज्यसभा सदस्य हैं।


Check Also

12वी के बाद करना चाहते है होटल मैनेजमेंट कोर्स तो पढ़े पूरी खबर

समय के साथ हॉटल्स की संख्या बढ़ने के साथ ही हॉसपिटैलिटी इंडस्ट्री में भी बहुत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *