Home >> Breaking News >> उप्र में हड़ताल से बैंकिंग सेवाएं ठप

उप्र में हड़ताल से बैंकिंग सेवाएं ठप


strike
लखनऊ,एजेंसी-10 फरवरी | वेतन वृद्घि सहित विभिन्न मांगों को लेकर देश के अन्य हिस्सों की तरह की उत्तर प्रदेश में भी सरकारी और निजी बैंककर्मी दो दिनी हड़ताल पर चले गए हैं। हड़ताल की वजह से में बैंकिंग सेवाएं ठप पड़ गई हैं। यूनाइटेड फोरम अफ बैंक यूनियन के बैनर तले प्रदेश में सरकारी और निजी बैंकों के लगभग 90,000 कर्मचारी और अधिकारी हड़ताल पर हैं। बैंकिंग क्षेत्र में प्रस्तावित सुधार के विरोध और वेतन वृद्घि की मांग के समर्थन में बैंककर्मी दो दिन हड़ताल पर रहेंगे।

यूनियन के संयोजक (उत्तर प्रदेश) वाई़ क़े अरोड़ा ने संवाददाताओं को बताया, “हमारी मांग है कि केंद्र सरकार बैंककर्मियों का 10वां वेतन समझौता लागू करे और प्रस्तावित सुधार को खारिज करे।”हड़ताल से उत्तर प्रदेश में करीब 6,000 सरकारी बैंकों में कामकाज ठप है। सुबह से बैंक शाखाओं में ताले लटके हैं। राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां 350 शाखाओं के करीब 6,000 कर्मचारी हड़ताल में शामिल हैं।

यूनियन के एक सदस्य ने कहा कि सोमवार शाम से ज्यादातर सरकारी और निजी बैंकों के एटीएम में नगदी की समस्या आ सकती है। अनुमान है कि हड़ताल से उत्तर प्रदेश में करीब 3,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का बैंकिंग कारोबार प्रभावित होगा।


Check Also

बैंक कर्मियों के संक्रमित होने पर बैंक कर्मचारी यूनियनों ने सरकार से रोस्टर प्रणाली लागू करने की मांग की….

कोरोना संक्रमण की चपेट में सरकारी कार्यालयों के साथ अब बैंक भी आ गए हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *