Home >> Breaking News >> कांग्रेस ने 6 सांसदों को निष्कासित किया

कांग्रेस ने 6 सांसदों को निष्कासित किया


Lok-Sabha_winter_day1_PTI
नई दिल्ली,एजेंसी-11 फरवरी। संसद में तेलंगाना पर मचे बवाल के बीच कांग्रेस ने आंध्र के अपने 6 सांसदों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। सीमांध्र से आने वाले यह सभी लोकसभा की कार्यवाही में लगातार बाधा पैदा कर रहे थे। यह सभी सरकार के अलग तेलंगाना राज्य बनाने के फैसले का विरोध कर रहे थे। इन सांसदों में सब्बम हरी, जीवी हर्षा कुमार, वी अरुण कुमार, एल राजगोपाल, आर संबाशिवा राव और ए साई प्रताप हैं।

बताया जा रहा है कि निलंबित किए गए इन सभी सांसदों ने तेलंगाना पर सरकार के फैसले के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। संसद में सीमांध्र के सांसद संयुक्त आंध्र लिखी तख्तियां लहरा रहे थे, जबकि तेलंगाना के सदस्य पृथक राज्य के जल्द गठन की मांग को लेकर नारेबाजी कर रहे थे। संसद की कार्यवाही में पृथक तेलंगाना राज्य के गठन और 1984 के सिख विरोधी दंगे के मुद्दे पर लगातार हो रही बाधा के बाद लोकसभा को दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया।

तेलंगाना गठन पर हो रहे विरोध के कारण सदन की कार्यवाही पहले दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। लेकिन सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे दोबारा शुरू होने पर तेलंगाना गठन का समर्थन और विरोध कर रहे आंध्र प्रदेश के सांसद सदन के बीचोबीच खड़े हो गए।


Check Also

दुखद: केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल हुए कोरोना पॉजिटिव

केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, केंद्रीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *