Saturday , 19 September 2020
Home >> कुछ हट के >> इस रेस्टोरेंट में आने वालों को बनना पड़ता है कैदी

इस रेस्टोरेंट में आने वालों को बनना पड़ता है कैदी


कोलकाता,(एजेंसी)26 मई। कोलकाता की कैमेक स्ट्रीट पर बनी एक दो मंजिला इमारत में आने वालों को कैदी बनना पड़ता है। जानते हैं क्यों? खाना खाने के लिए। हैरान हो गए ना, लेकिन यही सच्चाई है।

cover-26-05-2015-1432627882_storyimage

Image Loading

ये कहानी है कैदी किचन की। ‘कैदी किचन’ कोलकाता का थीम बेस्ड रेस्टोरेंट है जिसमें आने वालों को बैरक में डाल दिया जाता है और तभी दिया जाता है खाना।

कोलकाता का थीम बेस्ड रेस्टोरेंट से बात करते हुए अकाउंट मैनेजर अंकित केजरीवाल ने बताया कि इस रेस्टोरेंट को 2012 में शुरु किया गया था।

260515481299photo1

केजरीवाल ने बताया कि रोहित, सौरव और अंकित ने मिलकर इस रेस्टोरेंट को शुरु किया था। उस वक्त काफी लोगों को ये बहुत अजीब लगा था लेकिन आज इस रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए करीब 200 लोग रोजाना आते हैं।

इस रेस्टोरेंट में कुछ बैरक भी बने हैं जिनमें खाना खाने वालों को भीतर भेज कर बाहर से ताला लगा दिया जाता है। हथकड़ी, सायरन, लाल बत्ती, कैदी के कपड़ों में वेटर, जेल कर्मचारियों के कपड़ों में सुपरवाइजर आदि को देख कर वाकई ये महसूस होता है कि आप जेल में आ गए हैं।

लेकिन जेल की थीम पर भी कोई रेस्टोरेंट बनाता है भला? ये ख्याल क्यों आया? इन सवालों के जवाब में अंकित केजरीवाल बताते हैं,’हमें ये थीम काफी अलग लगी थी। लगा कि कोलकाता में ऐसा पहले कभी कुछ नहीं हुआ, इसको पसंद किया जाएगा।’

वे बताते हैं कि,’पहले लोगों को भी अजीब लगता था लेकिन यहां कि व्यवस्थाएं और वातावरण देख कर उनकी शंकाएं खत्म हो गईं, इसके बाद तो हमारे स्वाद ने जादू कर दिया।’

यूं तो कोलकाता में काफी थीम रेस्टोरेंट हैं लेकिन कैदी किचन वाकई थोड़ा अलग है। इस खूबसूरत ‘जेल’ में थाई, मैक्सिकन और भारतीय खाना मिलता है जो जेब पर ज्यादा बोझ भी नहीं डालता।


Check Also

क्या आपने कभी बैंगनी रंग का पपीता खाया या फिर देखा है, जानिए कहाँ मिलते हैं?

दुनियाभर में कई चीजें हैं जिन्हे आपने शायद ही देखा होगा. इसी क्रम में शामिल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *