Home >> Breaking News >> पतंजलि फूड पार्क में हुए हिंसक संघर्ष में एक की मौत, बाबा रामदेव का भाई हिरासत में

पतंजलि फूड पार्क में हुए हिंसक संघर्ष में एक की मौत, बाबा रामदेव का भाई हिरासत में


हरिद्वार (उत्तराखंड),(एजेंसी)28 मई। योगगुरू बाबा रामदेव के पदार्था स्थित पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क में कल स्थानीय ट्रक यूनियन और पार्क के सुरक्षाकर्मियों के बीच हुए हिंसक संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और चार अन्य घायल हो गये।

images

मामले के संबंध में पूछताछ के लिये पुलिस ने बाबा रामदेव के भाई रामभरत सहित दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया है।

हरिद्वार (ग्रामीण) पुलिस अधीक्षक परमेंद्र डोभाल ने बताया कि पार्क में बनने वाले सामान की ढुलाई के काम से हरिद्वार के बाहर के ट्रक लगे हुए हैं जिसका स्थानीय ट्रक यूनियन विरोध कर रही थी। आज इस बात को लेकर स्थानीय ट्रक यूनियनों का विरोध इतना बढा कि उन्होंने पार्क से सामान लेकर निकलने वाले ट्रकों को रोक लिया।

उन्होंने बताया कि इस बात को लेकर पार्क के सुरक्षाकर्मियों और ट्रक यूनियन के ड्राइवरों के बीच शुरू हुई कहासुनी जल्दी ही मारपीट और पत्थरबाजी में बदल गयी। इसी बीच, पार्क के सुरक्षाकर्मियों ने कथित तौर पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें एक ट्रक डाइवर की मौके पर ही मृत्यु हो गयी।

मृतक की पहचान जिले के ही एथल के रहने वाले 50 वर्षीय बलबीर के रूप में की गयी है। घटना में दोनों पक्षों के चार अन्य लोग घायल भी हुए हैं।

इस बीच, मौके पर भारी भीड़ जमा हो गयी जिसे हटाने के लिये पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस ने बाबा रामदेव के भाई रामभरत तथा फूड पार्क के एक अन्य कर्मचारी को घटना के सिलसिले में पूछताछ के लिये हिरासत में लिया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में हैं।


Check Also

यात्रियों की जबर्दस्त मांग के मद्देनजर भारतीय रेलवे ने कुछ खास रेल मार्गो के लिए 40 और ट्रेनें चलाने का किया फैसला

यात्रियों की जबर्दस्त मांग के मद्देनजर भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने कुछ खास रेल मार्गो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *