Home >> In The News >> ‘वन रैंक – वन पेंशन’ पर धैर्य रखें पूर्व सैनिक : एडमिरल रॉबिन धवन

‘वन रैंक – वन पेंशन’ पर धैर्य रखें पूर्व सैनिक : एडमिरल रॉबिन धवन


नई दिल्ली,(एजेंसी)28 मई। भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल रॉबिन धवन का कहना है कि वह ‘वन रैंक – वन पेंशन’ मसले पर भूतपूर्व सैनिकों की बेताबी को समझते हैं और उन्होंने एक्स-सर्विसमैन को इस मुद्दे पर धैर्य रखने की सलाह दी है।

robin-dhowan_650x488_51432808276

भारतीय नौसेना की कमांडर कॉन्फ्रेंस के अंतिम दिन एडमिरल रॉबिन धवन ने बताया कि केंद्रीय रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने इस बारे में सभी पक्षों को समझने के लिए काफी पसीना बहाया है और अंतिम फैसला सरकार पर निर्भर करता है।

एडमिरल को जब यह बताया गया कि ‘वन रैंक – वन पेंशन’ के मुद्दे को लेकर पूर्व सैनिक काफी बेताब हो रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि इस मामले में काफी प्रगति हो चुकी है और यह कोई साधारण मामला नहीं है, इसलिए हमें धैर्य रखना चाहिए। रॉबिन धवन ने दावा किया कि ‘वन रैंक – वन पेंशन’ का मामला उन्होंने रक्षा मंत्रालय के समक्ष गंभीरता से उठाया है।

गौरतलब है कि इससे पहले रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर भी कह चुके हैं कि मंत्रालय को इस मुद्दे पर जो कुछ भी करना था, वह किया जा चुका है, अब बस, थोड़ा इंतजार कीजिए। बता दें कि देशभर में इस वक्त करीब 25 लाख पूर्व सैनिक हैं, जो बीजेपी की नरेंद्र मोदी सरकार का एक साल पूरा होने पर ‘वन रैंक – वन पेंशन’ लागू होने की उम्मीदें पाले बैठे थे।


Check Also

आइये जाने भगवान विश्वकर्मा की पूजनविधि और मंत्र…

भगवान विश्वकर्मा यानि इस ब्रह्मांड के रचयिता। आज हम जो कुछ भी देखते हैं वो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *