Home >> Breaking News >> राज ठाकरे हुए गिरफ्तार

राज ठाकरे हुए गिरफ्तार


raj_main

मुंबई,एजेंसी-12 फरवरी । महाराष्ट्र में टोल वसूली के खिलाफ बुधवार को प्रदेश भर में एमएनएस कार्यकर्ता प्रदर्शन कर अपना विरोध जता रहे हैं। इस बीच एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। टोल वसूली नीति में पारदर्शिता की मांग को लेकर चल रहे इस आंदोलन का नेतृत्व राज ठाकरे स्वयं कर रहे हैं। दो दिन पूर्व ठाकरे ने सरकार को धमकी दी थी कि हिम्मत हो तो उन्हें गिरफ्तार करके दिखाए।

इससे पहले राज्य के गृहमंत्री आर. आर.पाटिल ने राज का नाम लिए बिना जवाबी चेतावनी देते हुए कहा है कि कानून-व्यवस्था हाथ में लेने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। राज ठाकरे ने मंगलवार शाम पत्रकारों से से कहा, आंदोलन के आह्वान के बाद सरकार ने वार्ता का प्रस्ताव भेजा था। पहले भी चार बार मुख्यमंत्री से बात हुई पर कोई नतीजा नही निकला। इसलिए इस बार वार्ता के कारण आंदोलन स्थगित न करने का फैसला किया है।
हां,12वीं की परीक्षा और कई अन्य कारणों से आंदोलन को शहरों की सीमा से बाहर महामार्गो पर ही रखने का निर्णय किया है। बुधवार सुबह नौ बजे से देर रात तक सूबे के सभी महामार्गोपर कोई वाहन नहीं चलने दिया जाएगा। मुंबई-नवी मुंबई को जोड़ने वाले वाशी टोल नाके पर खुद आंदोलन का नेतृत्व करूंगा।
इसके बाद भी सरकार ने टोल वसूली में पारदर्शिता की पहल नहीं की तो 21 फरवरी को गिरगांव चौपाटी से मंत्रालय तक विशाल रैली का आयोजन करेंगे। राज ने चेतावनी भरे स्वर में कहा, यदि लोकतांत्रिक आंदोलनों से सरकार न मानी, तो वह अपने तरीके सेसरकार को मनवाने का रास्ता अपनाएंगे।
ज्ञात हो, पुलिस ने राज ठाकरे समेत सभी प्रमुख मनसे नेताओं को आगाह किया है कि वह ऐसी कोई कार्रवाई करने से बचें, जिसे कानून-व्यवस्था बिगड़ती हो। राज को सीआरपीसी की धारा 149 के तहत नोटिस भी दी थी।


Check Also

PM मोदी श्रील भक्तिवेदांत स्वामी प्रभुपाद जी की 125वीं जयंती पर एक खास स्मारक सिक्का करेंगे जारी…

 पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को श्रील भक्तिवेदांत स्वामी प्रभुपाद जी की 125 वीं जयंती के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *