Saturday , 26 September 2020
Home >> Breaking News >> लखनऊ लोकसभा सीट : आप के टिकट के 100 दावेदार

लखनऊ लोकसभा सीट : आप के टिकट के 100 दावेदार


AAP

लखनऊ,एजेंसी-12 फरवरी। यूपी में आम आदमी पार्टी (आप) के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए हर तरह के लोग लखनऊ पहुंच रहे हैं। नौजवान हों, महिलाएं हों या बुजुर्ग, सभी लोकसभा चुनाव में ‘आप’ के टिकट पर अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं। लखनऊ लोकसभा सीट से ‘आप’ का टिकट हासिल करने के लिए 100 से अधिक लोगों ने इंटरव्यू दिए हैं।
बहराइच से 68 साल की बुजुर्ग महिला ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आवेदन दिया है। कई ऐसे शहर हैं, जहां से 100 से अधिक लोगों ने चुनाव लड़ने के लिए दावेदारी पेश की है। बहराइच जिले की जयश्री देवी ने भी ‘आप’ के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। इसके लिए वह रविवार को स्क्रीनिंग कमिटी के समक्ष इंटरव्यू भी दे चुकी हैं। जयश्री पेशे से शिक्षिका हैं। ‘आप’ की अवध प्रांत की संयोजक अरुणा सिंह ने कहा कि देश में बदलाव की जो लहर चल रही है, उससे हर आदमी जुड़ना चाहता है और यही वजह है कि जयश्री देवी जैसी महिलाएं भी चुनाव लड़ने की इच्छा जता रही हैं।
अरुणा ने बताया कि सोमवार को 309 लोगों ने इंटरव्यू दिए। पार्टी की स्क्रीनिंग कमिटी के कुल 18 लोगों के पैनल के सामने इन कैंडिडेट्स का इंटरव्यू लिया गया। इसके पहले शुक्रवार को भी 1,111 लोगों का कमिटी ने इंटरव्यू लिया था। यहां 80 सीटों के लिए करीब 1,420 लोग लाइन में हैं। अरुणा कहती हैं कि सबसे अधिक लखनऊ लोकसभा सीट से लोगों ने अपनी दावेदारी पेश की है। इस सीट के लिए 100 से अधिक लोगों ने साक्षात्कार दिए हैं। इसी तरह वाराणसी, इलाहाबाद और कई प्रमुख शहरों से काफी संख्या में लोगों ने दावेदारी पेश की है। अरुणा के अनुसार यह सरकारी तंत्र के खिलाफ पनपे गुस्से का परिणाम ही है। एक सीट के लिए सौ से ज्यादा लोगों का नाम आना तो यही दर्शाता है। सीतापुर रोड की समृद्घि लेन में रविवार को इंटरव्यू आयोजित किया गया था। सोमवार की सुबह 8 बजे से ही चुनाव लड़ने के इच्छुक लोग इंटरव्यू के लिए पहुंच गए थे। स्क्रीनिंग कमिटी के सवालों का कुछ उम्मीदवार जवाब नहीं दे पाए, जबकि कुछ लोगों ने आप की कसौटी पर खरा उतरने की कोशिश की। इनमें डॉक्टर, टीचर, रिटायर्ड अफसर, वकील और दूसरे दलों से निकाले गए लोग भी शामिल थे।


Check Also

बड़ी खबर: राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने निशाना साधा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने निशाना साधा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *