Saturday , 19 September 2020
Home >> U.P. >> मंडप में भेड़ की बलि से भड़की दुल्हन, थाने पहुंची बाराती

मंडप में भेड़ की बलि से भड़की दुल्हन, थाने पहुंची बाराती


लखनऊ,(एजेंसी)30 मई। यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में मण्डप में भेड़ के खून से दूल्हा-दुल्हन का तिलक करने की रस्म से दुल्हन के परिवार वाले भड़क गए। इसके बाद लड़के पक्ष और लड़की पक्ष में तकरार हो गई। मामला थाने तक पहुंच गया और शादी भी टूट गई।

Goat-Bali

मामला भीरा थाना इलाके के देवरिया रडा गांव का है। यहां दलित बिरादरी के एक परिवार में महेवागंज से लड़के वाले बारात लेकर आए। खूब स्वागत सत्कार हो रहा था। बैंड-बाजा की धुन पर नाच गाना भी हुआ। द्वाराचार के बाद जब शादी की रस्म शुरू हुई तो मंडप में वधू पक्ष और वर पक्ष के लोग जमा हुए। हंसी मजाक और खुशियों का माहौल उस वक्त तल्ख हो गया जब वर पक्ष के लोग एक भेड़ लेकर मंडप में आ गए।

वर पक्ष ने कहा कि हमारे यहां शादी में भेड़ की बलि देकर इसके खून से वर वधू के तिलक करने का रिवाज है। इस पर लड़की पक्ष को ये बात गंवारा नहीं हुई। कन्या पक्ष ने भेड़ की बलि देने का विरोध शुरू कर दिया। पिता के विरोध को देख दुल्हन भी इस बलि के विरोध में खड़ी हो गई। बात बढ़ गई फेरों की जगह मारपीट की नौबत आ गई। बात पुलिस तक पहुंच गई। दोनों पक्ष भीरा थाने पहुंचे। एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए। पुलिस की मध्यस्थता से बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो गया। शादी का खर्चा देने पर दोनों पक्ष राजी हो गए और बारात बिना दुल्हबन के वापस लौट गई।


Check Also

देश का किसान क्या चाहता है? इस ओर केन्द्र सरकार ध्यान देना बेहद जरुरी है: बसपा प्रमुख मायावती

तमाम विरोधों के बाद भी केंद्र सरकार ने किसान संबंधी बिलों को लोकसभा से पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *