Saturday , 19 September 2020
Home >> In The News >> नक्सलियों के गढ़ में रात बिताएंगे राजनाथ

नक्सलियों के गढ़ में रात बिताएंगे राजनाथ


रायपुर,(एजेंसी)30 मई। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह शनिवार से दो दिन के छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। इस दौरान राजनाथ सिंह माओवादियों के खिलाफ मिशन पर जुटे सुरक्षा बलों से भी मुलाकात करेंगे। गृहमंत्री माओवाद से प्रभावित सुकमा जिले का भी दौरा करेंगे और इस दौरान सीआरपीएफ कैंप में रात बिता सकते हैं।

rajnath-singh_650_053015090507

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह (फाइल)

केंद्रीय गृहमंत्री बनने के बाद राजनाथ सिंह तीसरी बार छत्तीसगढ़ का दौरा करने जा रहे हैं। इस दौरान 31 मई को वह सुकमा के सीआरपीएफ कैंप में रात बिता सकते हैं। सबसे ज्यादा नक्सली खतरे वाले इस क्षेत्र में केंद्रीय गृहमंत्री के कार्यक्रम के चलते सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

सुकमा दौरे पर राजनाथ सिंह मॉडर्न थाने का उद्घाटन भी करेंगे। बता दें कि माओवाद प्रभावित क्षेत्रों के लगभग 400 थानों को नए तरीके से आधुनिक सुविधाओं से लैश किया जा रहा है। इस योजना में प्रति थाने 2 करोड़ रुपये खर्च कराया जाना प्रस्तावित है।

CRPF और राज्य पुलिस के बीच नहीं है कोऑर्डिनेशन
सुकमा जिले में सीआरपीएफ कैंप में गृहमंत्री के रुकने की व्यवस्था की जा रही है। राजनाथ सिंह उसी कैंप में सीआरपीएफ तथा राज्य के वरिष्ठ पुलिस अफसरों से बातचीत भी करेंगे। दरअसल, कुछ समय से छत्तीसगढ़ पुलिस और CRPF के बीच नक्सली ऑपरेशन के दौरान कोऑर्डिनेशन नहीं होने की बातें सामने आ रही हैं, जिस इस दौरे पर सुलझाए जाने की भी उम्मीद है।

गृहमंत्री के दौरे से पहले नक्सली हमला, एक जवान शहीद
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के दौरे से एक दिन पहले ही राज्य के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। हमले में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के तीसरी बटालियन के जवान सुमन तिर्की शहीद हो गए, जबकि दो जवान सुलेमान खाखा और आनंद मिंज घायल हो गए हैं। सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक डी श्रवण ने बताया कि किस्टाराम थाना क्षेत्र के अंतर्गत धर्मपेंटा गांव के करीब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया और पुलिस दल पर गोलीबारी की।


Check Also

यात्रियों की जबर्दस्त मांग के मद्देनजर भारतीय रेलवे ने कुछ खास रेल मार्गो के लिए 40 और ट्रेनें चलाने का किया फैसला

यात्रियों की जबर्दस्त मांग के मद्देनजर भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने कुछ खास रेल मार्गो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *