Home >> Breaking News >> अमेरिकी राजदूत ने की मोदी से मुलाकात

अमेरिकी राजदूत ने की मोदी से मुलाकात


Modi meeeting
अहमदाबाद,एजेंसी-13 फरवरी। अमेरिकी राजदूत नैंसी पावेल ने गुरुवार को गुजरात के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री पद के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी से गांधीनगर में मुलाकात की और इससे मोदी का बहिष्कार खत्म हुआ।

इससे पहले अमेरिकी विदेश विभाग ने पुष्टि की थी कि इस हफ्ते के अंत में नैंसी गांधीनगर में मोदी से मुलाकात करेंगी। कल विभाग की प्रवक्ता ने कहा था कि इस फैसले की प्रक्रिया में सभी संबंधित लोग शामिल थे।
गौरतलब है कि अमेरिका पिछले नौ साल से मोदी के साथ कोई संपर्क नहीं रख रहा था। बहरहाल, अधिकारी ने यह पुष्टि नहीं की कि क्या इस फैसले में अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी या अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भी शामिल थे।
विदेश विभाग की प्रवक्ता जेन साकी ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा कि इन फैसलों में हमेशा उच्च स्तर के लोग शामिल नहीं होते, लेकिन निश्चित रूप से इससे जुड़े सभी महत्वपूर्ण लोग इसमें शामिल हैं और सब इस पर सहमत हुए कि कोई उपयुक्त बैठक होनी चाहिए।
गुजरात दंगों के बाद से मोदी के साथ किसी बड़े अमेरिकी राजनयिक की यह पहली मुलाकात है। पिछले कुछ साल के दौरान, अमेरिका के कई यूरोपीय सहयोगियों ने मोदी से मुलाकात की है।
70


Check Also

विवेक दुबे जैसे रिटायर्ड अधिकारी को चुनाव की ड्यूटी में क्यों लगाया गया : CM ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के मतदान के दौरान कोच बिहार में हुई हिंसा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *