Home >> राज्य >> एमपी: अवैध खनन से रोकने पर महिला खनिज अधिकारी की टीम पर हमला

एमपी: अवैध खनन से रोकने पर महिला खनिज अधिकारी की टीम पर हमला


नई दिल्ली,(एजेंसी)04 जून। मध्य प्रदेश में खनन माफिया का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज शाजापुर में रेत का अवैध परिवहन रोकने गई महिला खनिज अधिकारी व सुरक्षाकर्मियों पर लाठियों व पत्थरों से हमला कर दिया।

shajapur

इस हमले में तीन होमगार्ड जवान घायल हुए हो गए। सीएम हेल्पलाइन पर अवैध रेत परिवहन की शिकायत होने के बाद आज शाजापुर जिले की खनिज निरीक्षक रीना पाठक सेमत आठ होमगार्ड जवान शाजापुर के डुंगलाय इलाके में बांका खेड़ी के पास रेत खदान पर पहुंचा।

यहां अवैध रेत परिवहन कर रहे चार ट्रैक्टर ट्रॉली खनिज विभाग के अमले ने पकड़ लिए। इसी बीच सभी ट्रैक्टर चालक भाग खड़े हुए और करीब आधे घंटे बाद पचास लोगों ने लाठी व पत्थरों से खनिज विभाग के इस दल पर हमला कर दिया। जिसमें तीन होमगार्ड जवानों के घायल होने की खबर हे। जैसे तैसे अपनी जान बचाकर अकोदिया थाने पहुंची खनिज अधिकारी रीना पाठक ने पांच महिलाओं सहित 21 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

हमला करने वालों ने सरकारी गाड़ी के भी शीशे फोड़ दिए और जब्त किये गए ट्रैक्टर खनिज विभाग का अमला अपने साथ नहीं ला सका। उधर इस मामले में अकोदिया पुलिस का कहना है कि उन्हें खनिज विभाग के दल ने दबिश की कोई सुचना नहीं दी थी और ना ही पुलिस बल मांगा गया था।

पुलिस को सूचना दिए बगैर कार्रवाई करने के सवाल पर खनिज निरीक्षक रीना पाठक ने कहा की उन्होंने पुलिस को सुचना दी थी लेकिन पुलिस के इंकार ने साफ कर दिया।

उधर शाजापुर एसडीएम रणजीत सिंह ने भी कहा की खनिज विभाग को कार्यवाही से पूर्व नियमानुसार स्थानीय प्रशाशन को सुचना देनी थी जो नहीं दी गई और इसी वजह से इस तरह की घटना हुई।


Check Also

मोदी राज में कश्मीर में आतंकवाद अंतिम चरण में आ चूका है: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने रविवार को कहा कि कश्मीर में आम जनता आतंकवाद से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *