Tuesday , 22 September 2020
Home >> राज्य >> टीचर की कमजोर गणित से फेल हुए हजारों बच्चे

टीचर की कमजोर गणित से फेल हुए हजारों बच्चे


अहमदाबाद,(एजेंसी)04 जून। कुछ दिनों पहले जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट ने भरी अदालत में एक टीचर को फटकार लगाते हुए शिक्षा के गिरते स्तर और छात्रों के भविष्य पर सवाल उठाए थे। ऐसा ही एक और मामला अब गुजरात में सामने आया है, हालांकि यह मामला जरा हटके है।

rte_s_650_060415100313 (1)

गुजरात में बोर्ड परीक्षा की कॉपियां चेक करने वाले टीचर सामान्य छात्रों से भी गए गुजरे निकले और उनकी कलम ने हजारों छात्रों के भविष्य को मुश्किल में डाल दिया। दरअसल परीक्षा की कॉपियां चेक करते समय इन टीचरों की गणित को लकवा मार गया और उन्होंने 2+2= 4 को 3 मान लिया।

दोबारा चेक कराई गई कॉपियां
टीचरों की इस हरकत का पता तब चला जब बड़ी संख्या में छात्रों की शिकायत के बाद दोबारा कॉपियां चेक कराई गईं। गुजरात एजुकेशन बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि छात्रों के साथ किसी तरह की नाइंसाफी न हो इसके लिए दोबारा कॉपियां चेक कराने का फैसला लिया गया।

हालांकि, फाइनल रिजल्ट बनने से पहले कॉपियां 3 लोगों की नजरों के सामने से गुजरती हैं, लेकिन फिर भी ऐसी गलती सामने आई। परीक्षा सचिव जीडी पटेल ने कहा कि बड़ी डिग्रियां लेकर पद हासिल करने वाले टीचरों से ऐसी गलती की उम्मीद नहीं थी। मामले में जरूरी कार्रवाई होगी।


Check Also

मोदी राज में कश्मीर में आतंकवाद अंतिम चरण में आ चूका है: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने रविवार को कहा कि कश्मीर में आम जनता आतंकवाद से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *