Home >> Sports >> फ्रेंच ओपनः सानिया-हिंगिस की हार

फ्रेंच ओपनः सानिया-हिंगिस की हार


नई दिल्ली,(एजेंसी)04 जून। वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के 11वें दिन बुधवार को शीर्ष वरीय अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स और सार्बिया के नोवाक जोकोविक ने अपने-अपने मैच जीतकर क्रमश: महिला एकल और पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

जोकोविक ने रिकॉर्ड नौ बार के चैम्पियन स्पेन के स्टार राफेल नडाल को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

sania-mirza_s-650_060415120329

सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस

महिला युगल वर्ग में हालांकि सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त जोड़ी भारत की सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गईं।

शीर्ष वरीय सेरेना ने फिलिप काट्रियर कोर्ट पर हुए महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मैच में 17वीं वरीय इटली की सारा ईरानी को सीधे सेटों में 6-1, 6-3 से मात दे दी।

2002 और 2013 में यहां दो बार चैम्पियन रह चुकीं सेरेना इस मैच में अपने पूरे रौ में दिखीं। उन्होंने 10 एस और 39 विनर्स लगाए।

सेरेना को अब सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड की टीमिया बासिंस्की और बेल्जियम की एलिसन वैन यूवीत्वांक के बीच विजेता से होगा।

फिलिप काट्रियर कोर्ट पर ही बाद में हुए पुरुष एकल वर्ग के मैच में सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त जोकोविक ने रोलां गैरो की लाल बजरी पर पिछले वर्ष मिली खिताबी हार का बदला लेते हुए लगातार पांच बार से चैम्पियन चले आ रहे नडाल को सीधे सेटों में 7-5, 6-3, 6-1 से हरा दिया।

नडाल पिछले साल यहां खिताबी जीत हासिल करने के बाद से खराब फॉर्म और स्वास्थ्य से जूझ रहे हैं। इस मैच में भी वह पहले सेट में ही कुछ संघर्ष कर सके। नडाल कुल तीन एस और 16 विनर्स ही लगा सके, जबकि जोकोविक ने तीन एस और 45 विनर्स लगाए।

जोकोविक करियर के पहले क्ले कोर्ट मेजर खिताब जीतने के अभियान के तहत अब सेमीफाइनल में शीर्ष ब्रिटिश स्टार एंडी मरे और सातवें वरीय स्पेन के डेविड फेरर के बीच विजेता से भिड़ेंगे।

इससे पहले, दिन की शुरुआत में ही हुए महिला युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीय सानिया-हिंगिस की जोड़ी को अमेरिका के बेथानी माटेक सैंड्स और चेक गणराज्य के लूसी सफारोवा की जोड़ी ने सीधे सेटों में हरा दिया।

माटेक सैंड्स-सफारोवा की सातवीं वरीय जोड़ी ने सानिया-हिंगिस को 7-5, 6-2 से हराया।

हिंगिस के साथ जोड़ी बनाने के बाद इस वर्ष तीन डब्ल्यूटीए खिताब जीत चुकीं सानिया पिछले वर्ष भी फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल से बाहर हो गई थीं।


Check Also

चेन्नई के खिलाफ संजू सैमसन ने धुआंधार 32 गेंदों पर 74 रन की खेली पारी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13 वें एडिशन में मंगलवार को चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *