Home >> In The News >> पाक सेना प्रमुख का झूठ, ‘1965 की लड़ाई में भारत को दी थी शिकस्त’

पाक सेना प्रमुख का झूठ, ‘1965 की लड़ाई में भारत को दी थी शिकस्त’


इस्लामाबाद,(एजेंसी)04 जून। पाकिस्तान किसी ना किसी बहाने से भारत पर हमला करने में नहीं चूकता है इसके नमूने हम कई बार देख चुके हैं। इसी क्रम में पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीर वाला ढोल पीटना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल रहील शरीफ ने कहा है कि कश्मीर दोनों देशों के बंटवारे का अधूरा एजेंडा और कश्मीर पाकिस्तान का अभिन्न अंग है। इसके साथ ही शरीफ ने एक और झूठ बोला कि 1965 में हमारी सेना ने भारत को करारी शिकस्त दी।

03_06_2015-03raheel
यहां राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय में जवानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कश्मीर विभाजन का अधूरा एजेंडा है और पाकिस्तान से कश्मीर को अलग नहीं किया जा सकता है। उन्होंने ये भी कहा कि संयुक्त राष्ट्र प्रस्तावों के तहत कश्मीर मुद्दे के हल किया जाना चाहिए।
शरीफ ने भारत का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ लोग पाक में अशांति फैलाने की कोशिशों में लगे हुए हैं।

शरीफ ने कहा कि हमारे दुश्मन उपमहाद्वीप में विवाद पैदा करने के लिए और हमारे देश को अस्थिर करने के लिए आतंकवाद का समर्थन कर रहे हैं। लेकिन हम इन नापाक इरादों को परास्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और सक्षम हैं।

जनरल शरीफ ने कहा ने कहा कि पाकिस्तान अन्य देशों के खिलाफ छद्मता के इस्तेमाल के खिलाफ है और पाकिस्तान के खिलाफ छद्मता के इस्तेमाल की इजाजत किसी देश को नहीं देगा।

रहील के संबोधन का कुछ हिस्सा सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल असीम सलीम बाजवा ने ट्वीट भी किया।


Check Also

आर्मी को पाकिस्तान की राजनीति से दूर रहना चाहिए और संविधान का पालन करना चाहिए: पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ

पाकिस्तान में भगोड़े घोषित हो चुके पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने रविवार को राजनीतिक तौर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *