Home >> In The News >> EXCLUSIVE: सरकारी जमीन पर फैलाया जालसाजी का साम्राज्य

EXCLUSIVE: सरकारी जमीन पर फैलाया जालसाजी का साम्राज्य


नई दिल्ली,(एजेंसी)04 जून। दिल्ली एनसीआर में भूमाफियाओं का जाल फैला हुआ है। जालसाजों की फौज इतनी लंबी और तरीके इतने कठिन हैं कि पर्दाफाश करने में भी सामने वाले के पसीने छूट जाएं। दिल्ली आजतक की पड़ताल में एक ऐसा चेहरा सामने आया है जिसके बारे में जानकर डीडीए, दिल्ली सरकार और जनता सबके होश उड़ जाएंगे। इस शख्स ने न सिर्फ जनता का पैसा हड़पा है बल्कि सरकार से भी धोखाधड़ी की है।

flats_s-650_060415040815

Symbolic Image

कागजों में जो जमीन डीडीए की हो चुकी थी, उसका इसने सरकार से मुआवजा लिया और फिर उसी जमीन पर अवैध निर्माण भी शुरू कर दिया। आरोपी सरदा राम ने ने अवैध निर्माण करके लोगों को किराए पर फ्लैट देने शुरू कर दिए, लेकिन सरकार और डीडीए के अधिकारियों को इसकी भनक भी नहीं लगने पाई। हर महीने लाखों रुपए किराया वसूलने वाले इस शख्स की पोल खुली तो वह कैमरे के सामने से भाग निकला। आरोपी के खिलाफ अब तक कुल 26 मुकदमे दर्ज हैं, लेकिन फिर भी पुलिस उसके खिलाफ कोई एक्शन नही ले सकी।

मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए भी खतरे की घंटी
न्यू अशोक नगर मेट्रो स्टेशन के पास मेट्रो ट्रैक से लगभग सटी हुई निर्माणाधीन बिल्डिंग न सिर्फ मेट्रो सिस्टम के लिए बड़ा खतरा बल्कि पूरी तरह गैरकानूनी भी है। ये निर्माण उसी शख़्स के इशारे पर हो रहा है, जिसने इस पूरे इलाके में सैकड़ों बीघा जमीन को जालसाजी के जरिए अपने नाम कराया और फिर अवैध तरीके से करोड़ों रुपये में बेच दी। गैरकानूनी तरीके से बेची गई तमाम जमीनों पर अब मार्केट और घर बसाए जा चुके हैं।

सरदा राम नाम के आरोपी ने न्यू अशोक नगर की करीब साढ़े आठ सौ बीघा जमीन को फर्जी कागजात के जरिए अपना दिखाया। उस जमीन को सैकड़ों लोगों को बेच दिया। उसके बाद डीडीए ने ज्यादातर जमीन का अधिग्रहण कर लिया और खरीदारों को धोखे में रखते हुए सरदा राम और उसके परिवार वालों ने मुआवजे की रकम अपनी जेब में रख ली। दावा है कि DDA का पूरा सिस्टम भी इस धोखाधड़ी से अनजान था या यूं कहें कि जानबूझकर हाथ पर हाथ धरे बैठा रहा।

कंपनी के नाम के फर्जीवाड़ा
धोखाधड़ी का आरोपी सरदा राम जमीनों के फर्जी कागजात तैयार कराता है। सरदा राम ने जमींदार एंड कंपनी के नाम से प्रॉपर्टी डीलिंग शुरू की और कंपनी के नाम से फर्जी रसीदों पर जमीनों खरीद-फरोख्त की। कई लोगों ने उसके गैरकानूनी कारोबार को लेकर शिकायतें भी की हैं लेकिन उस पर अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई।


Check Also

आइये जाने भगवान विश्वकर्मा की पूजनविधि और मंत्र…

भगवान विश्वकर्मा यानि इस ब्रह्मांड के रचयिता। आज हम जो कुछ भी देखते हैं वो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *