Home >> राज्य >> पुलिस से झड़प में सिख प्रदर्शनकारी की मौत के बाद जम्मू में तनाव, कर्फ्यू बरकरार

पुलिस से झड़प में सिख प्रदर्शनकारी की मौत के बाद जम्मू में तनाव, कर्फ्यू बरकरार


जम्मू,(एजेंसी)05 जून। तनावग्रस्त जम्मू शहर में शुक्रवार को अनिश्चितकालीन कर्फ्यू जारी है। अधिकारियों ने जम्मू क्षेत्र के पांच जिलों में सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने के आदेश दिए हैं।

jammu-rani-bag-s_650_060515091715

Jammu Map

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘सतवारी और मिरियान साहिब पुलिस थाने के अंतर्गत मौजूद इलाके में गुरुवार को लगाया गया अनिश्चितकालीन कर्फ्यू जारी रहेगा।’ जम्मू के जिलाधिकारी सिमरनदीप सिंह ने कहा कि शहर के सभी हिस्से में धारा 144 लागू किया गया है।

प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार को दिगियाना इलाके में विशेष पुलिस अधिकारी से एके-47 राइफल छीन लिया था। पुलिस ने बताया, ‘हमने दोषी को पकड़ने और हथियार जब्त करने के लिए अभियान शुरू किया।’

Jammu: Shut-down called due to clash between police & Sikh community, security tightened pic.twitter.com/qFfE2M0iGO

— ANI (@ANI_news) June 5, 2015
Handling situation well, dont want violent incidents to repeat. Section 144 has been imposed: Adtnl DC Rifat Kohli pic.twitter.com/z5P3dFC0Qv

— ANI (@ANI_news) June 5, 2015
Jammu: Shut-down called due to clash between police & Sikh community, security tightened pic.twitter.com/Li7vDFORAH

— ANI (@ANI_news) June 5, 2015

सतवारी इलाके के गादिगढ़ में सिख प्रदर्शनकारियों के साथ सुरक्षाकर्मियों की हिंसक झड़प के दौरान पुलिस गोलीबारी में जगजीत सिंह नामक सिख युवक की मौत हो गई थी, जिसके बाद सेना को शांति बहाल करने के लिए बुलाया गया था।

प्रदर्शनकारी उस पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, जिसने बुधवार को सिख आतंकादी जरनैल सिंह भिंडरवाले की तस्वीर वाले पोस्टर को हटा दिया था।

इधर, सहायक उप निरीक्षक अरुण कुमार शर्मा पर बुधवार को एक सिख युवक ने चाकू से हमला किया। यह हमला उस वक्त हुआ जब वह प्रदर्शनकारियों को हटा रहे थे।

इस बीच, मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद, उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह और सत्तारूढ़ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने युवक की मौत पर संवेदना जाहिर की और सभी समुदायों में शांति तथा सौहार्द बनाए रखने की अपील की।


Check Also

दुखद: कर्ज से परेशान एक ही परिवार के 4 सदस्यों ने सामूहिक खुदकुशी की

राजस्थान की राजधानी जयपुर से सनसनीखेज खबर मिली है. एक ही परिवार के 4 सदस्यों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *