Home >> राज्य >> CM शिवराज ने लॉन्च की थी बच्चों को अंडे खिलाने की योजना

CM शिवराज ने लॉन्च की थी बच्चों को अंडे खिलाने की योजना


भोपाल,(एजेंसी)05 जून। मध्य प्रदेश में आंगनबाड़ी केंद्रों पर भोजन में बच्चों को अंडे देने का प्रस्ताव खारिज करने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने ही दोहरे रुख के चलते घिरते नजर आ रहे हैं।

shivraj_650_060515111628

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल)

अपने कार्यकाल में खाने के मेन्यू में कभी भी अंडे शामिल न करने का दावा करने वाले चौहान शायद इस बात को भूल चुके हैं कि करीब सात साल पहले उन्होंने खुद ही एक ऐसी योजना का शुभारंभ किया था, जिसमें बच्चों को उबले हुए अंडे दिए जाने की बात कही गई थी।

7 साल पहले लॉन्च की थी खास योजना
सात साल पहले होशंगाबाद जिले में खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कुपोषित बच्चों के स्वास्थ्य के लिए ‘प्रोजेक्ट शक्तिमान’ की शुरुआत की थी। इसके तहत बच्चों को खाने में दूसरी चीजों के साथ उबले अंडे और उबले हुए आलू देने के भी निर्देश दिए गए थे।

प्रोजेक्ट का नाम मुकेश खन्ना के चर्चित सीरियल ‘शक्तिमान’ से लिया गया था। प्रोजेक्ट को लॉन्च करते समय सीएम चौहान के साथ मुकेश खन्ना भी मौजूद थे। उस वक्त चौहान ने कहा था कि उनकी सरकार राज्य में एक भी बच्चे को कुपोषित नहीं रहने देना चाहती। यह योजना करीब डेढ़ साल तक चली थी और इसका रिजल्ट भी बेहतर था।

उस समय प्रोजेक्ट के जुड़ी स्वर्णिमा शुक्ला ने कहा कि योजना के तहत जिन बच्चों को शामिल किया गया था उनके स्वास्थ्य में बड़े बदलाव देखने को मिले थे।


Check Also

दुखद: कर्ज से परेशान एक ही परिवार के 4 सदस्यों ने सामूहिक खुदकुशी की

राजस्थान की राजधानी जयपुर से सनसनीखेज खबर मिली है. एक ही परिवार के 4 सदस्यों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *