Home >> Breaking News >> संसद में काली मिर्च पाउडर का इस्तेमाल शर्मनाक : आडवाणी

संसद में काली मिर्च पाउडर का इस्तेमाल शर्मनाक : आडवाणी


LK Advani
नई दिल्ली, एजेंसी-13 फरवरी | तेलंगाना विधेयक पेश किए जाने के दौरान विरोध प्रदर्शन करने के कारण 17 संसद सदस्यों को निलंबित कर दिया गया है. निलंबित एक सांसद ने मीडिया से कहा कि लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने संसद में आंध्र प्रदेश के एक सांसद द्वारा स्प्रे का इस्तेमाल कर लोकसभा की कार्यवाही बाधित करने के बाद यह कार्रवाई की है. निलंबित सदस्य नियमानुसार पांच बैठकों के लिए या संसद के बाकी बचे सत्र के लिए निलंबित रहेंगे. वर्तमान सत्र का शेष हिस्सा पांच बैठकों से हालांकि कम है.
सदन में विजयवाड़ा के सांसद लगदापति राजगोपाल ने सांसदों के ऊपर काली मिर्च का पाउडर स्प्रे कर दिया, जिससे कई सांसद खांसने लगे और उनकी हालत खराब हो गई. आरोप है कि हाथापाई के दौरान टीडीपी के सांसद वेणुगोपाल ने चाकू निकाल लिया, हालांकि वह इससे इनकार कर रहे हैं. उनका आरोप है कि कांग्रेस के सांसदों ने उनकी पिटाई की है और वह इसकी शिकायत लोकसाभा की स्पीकर मीरा कुमार से करेंगे. एक सदस्य ने स्पीकर मीरा कुमार के आसन पर रखे कागजों को छीनना शुरू किया और रिपोर्टर टेबल पर लगे माइक को तोड़ दिया. हंगामे और अव्यवस्था की स्थिति में स्पीकर ने सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी और सदन को खाली करा दिया गया.
सत्तारूढ़ दल कांग्रेस समेत कई पार्टियों ने मांग की है कि सदन के भीतर उत्पात मचाने वाले सांसदों की सदस्यता रद्द की जाए और इन्हें आपराधिक मामले के तहत गिरफ्तार किया जाए. संसदीय कार्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि सरकार इन सांसदों की गिरफ्तारी और सदस्यता रद्द करने का प्रस्ताव लेकर आएगी, इस पर फैसला स्पीकर को करना है.
लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार ने गुरुवार को संसद में घटी घटना को शर्मनाक बताया. मीरा कुमार ने कहा कि हमारे संसदीय लोकतंत्र को विश्व भर में सराहा जाता है. आज जो कुछ भी हुआ, वह लोकतंत्र पर धब्बा है. मीरा कुमार ने घटना को शर्मनाक बताते हुए कहा कि वह आगे की कार्रवाई पर विचार-विमर्श करेंगी. बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता एलके आडवाणी का कहना है कि मैं इससे बहुत दुखी हूं. यह शर्मनाक था. सेशन के दौरान ऐसा नहीं होना चाहिए.


Check Also

इस युवती ने बांकेबिहारी मंदिर के सामने जमकर किया हंगामा, देखने के लिए उमड़ी भीड़

मथुरा जिले के मगोर्रा क्षेत्र से मंगलवार शाम को वृंदावन आई एक युवती ने बांकेबिहारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *