Wednesday , 23 September 2020
Home >> कुछ हट के >> 18 मिनट पहले उड़ी फ्लाइट और मिल गई तीन लोगों को नई जिंदगी

18 मिनट पहले उड़ी फ्लाइट और मिल गई तीन लोगों को नई जिंदगी


नई दिल्ली,(एजेंसी)05 जून। पिछले कुछ समय से विवादों में रहने के बाद एयर इंडिया को अपने एक नेक काम की वजह से काफी सरहाना मिली है। एयर इंडिया की फ्लाइट ने किसी की जान बचाने के लिए 18 मिनट पहले की टेक ऑफ कर लिया।

1-05-06-2015-1433496038_storyimage
Image Loading

जानकारी के मुताबिक, 48 वर्षीय पुणे निवासी एक युवक को ह्रदय से संबंधित बीमारी थी, उसे तीन सप्ताह पहले अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। बुधवार को एक अन्य 29 वर्षीय युवक की मदुरै में कार हादसे में मौत हो गई। युवक के अभिभावकों ने उसके अंग जैसे दिल, किडनी, आंखें दान करने की इच्छा जताई। जब चेन्नई में एक अस्पताल को इस बारे में पता चला, तो उन्होंने तुरंत मदुरै के लिए अपनी टीम रवाना कर दी।

अस्पताल टीम ने एयर इंडिया से संपर्क साधा कि क्या उन्हें अंगों के साथ जल्द से जल्द भेजा जा सकता है। अस्पताल के इस आवेदन के बाद एयर इंडिया की मदुरै-चेन्नई-मुंबई की तय फ्लाइट को 18 मिनट पहले ही रवाना कर दिया गया। एयर इंडिया की इस मदद के चलते पुणे के शख्स को वक्त पर हार्ट ट्रांसप्लांट कर दिया गया और किडनी मदुरै के दो मरीजों को दी गई, जबकि लीवर को चेन्नई भेज दिया गया। इसके अलावा चेन्नई पुलिस ने भी ट्रैफिक व्यवस्था के तहत डॉक्टर्स की टीम को समय पर पहुंचने में मदद की।


Check Also

क्या आपने कभी बैंगनी रंग का पपीता खाया या फिर देखा है, जानिए कहाँ मिलते हैं?

दुनियाभर में कई चीजें हैं जिन्हे आपने शायद ही देखा होगा. इसी क्रम में शामिल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *