Home >> U.P. >> बिना सरकारी मदद के विधायक ने बनवा दीं 32 किलोमीटर सड़क

बिना सरकारी मदद के विधायक ने बनवा दीं 32 किलोमीटर सड़क


लखनऊ,(एजेंसी)05 जून। रामपुर जिले में कांग्रेस विधायक संजय कपूर ने वो कारनामा कर दिखाया है, जो केंद्र और राज्य सरकारें सालों से नहीं कर पाई थी अपनी कारसेवा से एक व्यक्ति ने ऐसी मिसाल पेश की है, जिसके आगे विकास का ढिढ़ोरा पीटने वाली सरकारों को शर्म आनी चाहिए। मामला रामपुर-नैनीताल नेशनल हाइवे- 87 का है।

gh4yhy

दरअसल यहां जनता ने कारसेवा कर 32 किलोमीटर सड़क अपने पैसों से बना डाली। रामपुर जिले से यूपी और उत्तराखंड को जोड़ने वाला नेशनल हाइवे संख्या- 87 गुजरता है। सालों से इस हाइवे की हालत ऐसी हो गई थी कि 32 किलोमीटर का रास्ता तय करने में ढाई घंटा लगता था।

सड़क पूरी तरह गढ्डे में तब्दील हो चुकी थी। गड्ढे काफी गहरे भी थे, लिहाजा दुर्घटनाएं बढ़ने लगी। केंद्र और राज्य सरकार में तमाम प्रयासों के बाद भी जब सड़क नहीं बनी तो उसे ठीक करने का बीणा उठाया बिलासपुर के कांग्रेस विधायक संजय कपूर ने।

संजय कपूर ने जनता के सहयोग से नेशनल हाइवे- 87 पर कारसेवा शुरू कर दी। नेशनल हाइवे- 87 रामपुर-नैनीताल को जोड़ती है। नैनीताल देश का बड़ा पर्यटक स्थल है, हर साल लाखों पर्यटक यहां आते हैं, लेकिन सड़क की दुर्दशा से लोग अजिज थे।


Check Also

देश का किसान क्या चाहता है? इस ओर केन्द्र सरकार ध्यान देना बेहद जरुरी है: बसपा प्रमुख मायावती

तमाम विरोधों के बाद भी केंद्र सरकार ने किसान संबंधी बिलों को लोकसभा से पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *