Saturday , 26 September 2020
Home >> राज्य >> ‘राम मंदिर पर मोदी करें मन की बात’

‘राम मंदिर पर मोदी करें मन की बात’


मुंबई,(एजेंसी)06 जून। शिवसेना ने शुक्रवार को मुखपत्र ‘सामना’ में कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के विवादास्पद मुद्दे पर पीएम को ‘मन की बात’ स्पष्ट करनी चाहिए। लेख में बीजेपी सांसद विनय कटियार की हाल की टिप्पणी को ऐसा ‘बम’ बताया जो भविष्य में फट सकता है।

download

सामना में ‘कटियार बम’ शीर्षक से छपे संपादकीय में कहा गया, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी के अंदर घंटानाद शुरू हो गया है। अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे पर अमित शाह के टाल-मटोल पर बीजेपी के प्रखर हिंदुत्ववादियों के बीच खलबली मच गई है। अब किस मुंह से वह लोगों के सामने जाएं? ऐसा सवाल उनके सामने उठ खड़ा हुआ है। लेख में कहा गया कि शाह ने दिल्ली में कहा था कि अपने मूल वैचारिक मुद्दों को आगे बढ़ाने के लिए बीजेपी को लोकसभा में 370 सांसद चाहिए। लेकिन ऐसा लगता है कि शाह के इस बयान को कटियार ने ताल ठोंककर चुनौती दी है। शिवसेना ने कहा, चुनाव आते ही मुस्लिम वोट बैंक के लिए जिस तरह उनकी दाढ़ी सहलाई जाती है उसी तरह हिंदुत्ववादी पार्टी राम मंदिर के मामले को बढ़ावा देती है।

चुनाव के बाद उस सवाल का राम नाम सत्य हो जाता है। कटियार का बयान संताप के तहत आया है, क्योंकि अयोध्या आंदोलन के वह महत्वपूर्ण सिपाही थे।

राज्यसभा सदस्य कटियार ने बुधवार को कहा था कि मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार किए बिना इस मुद्दे का समाधान कानून बनाकर या बातचीत के जरिए करना चाहिए। कटियार 1990 के अयोध्या आंदोलन के प्रमुख चेहरों में गिने जाते हैं।


Check Also

जनवरी में बंगाल सहित देश के सभी गांवों की मिट्टी अयोध्या जाएगी : संघ प्रमुख मोहन भागवत

जनवरी में बंगाल सहित देश के सभी गांवों की मिट्टी अयोध्या जाएगी। अयोध्या में राम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *