Wednesday , 30 September 2020
Home >> Breaking News >> राहुल-नीतीश की मुलाकात पर बोले मुलायम, पहले लालू से करें समझौता

राहुल-नीतीश की मुलाकात पर बोले मुलायम, पहले लालू से करें समझौता


नई दिल्ली,(एजेंसी)07 जून। जनता परिवार के महारथियों मुलायम सिंह यादव, नीतीश कुमार और लालू यादव के बीच मतभेद की दरारें चौड़ी होने लगी हैं। राहुल गांधी से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकात के बाद लालू यादव के समधी मुलायम सिंह यादव ने सख्त नाराजगी जाहिर करते हुए नीतीश को नसीहत दी है।

समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव ने नीतीश को नसीहत देते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री को राहुल गांधी से मुलाकात करने से पहले आरजेडी प्रमुख लालू यादव के साथ समझौता करना चाहिए था। इसके बाद अन्य दलों से मुलाकात करना चाहिए।

janta-parivar-s_650_060815113940

जनता परिवार के घटक (फाइल फोटो)

दूसरी ओर सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी लालू यादव को मिलने के लिए समय नहीं दिया है।

गौरतलब है कि बिहार चुनाव से पहले आरजेडी और जेडीयू में सहमति बनाने के लिए दिल्ली में मुलायम के घर बैठक हुई। इस बैठक में चुनाव के लिए 6 सदस्यीय कमेटी बनाई गई। कमेटी में 3-3 सदस्य आरजेडी और जेडीयू से होंगे। बिहार चुनाव आरजेडी और जेडीयू मिलकर लड़ेंगे। गठबंधन के नेतृत्व को लेकर बैठक में कोई फैसला नहीं हुआ, नीतीश कुमार के नाम पर इस बैठक में सह‍मति नहीं बन पाई थी। सोमवार को लालू यादव, मायावती से मुलाकात करने पहुंचे हैं।

इस बैठक से पहले रविवार को नीतीश अचानक कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने पहुंच गए। इस मुलाकात ने गठबंधन का पेंच और उलझा दिया। कांग्रेस कई बार बिहार में नीतीश को मुख्यमंत्री के तौर पर पेश करने की वकालत कर चुकी है।

नीतीश और राहुल की मुलाकात पर लालू यादव ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था। ताजा जानकारी के मुताबिक लालू ने भी सोनिया से मिलने का वक्त मांगा है।


Check Also

जेडीयू में शामिल होने की बात महज एक अफवाह है: शरद यादव

पिछले कुछ दिनों से लोकतांत्रिक जनता दल के प्रमुख शरद यादव के जेडीयू में शामिल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *