Wednesday , 23 September 2020
Home >> Exclusive News >> BJP सांसद योगी आदित्यनाथ बोले- समुद्र में डूब जाएं सूर्य नमस्कार को न मानने वाले

BJP सांसद योगी आदित्यनाथ बोले- समुद्र में डूब जाएं सूर्य नमस्कार को न मानने वाले


वाराणसी,(एजेंसी)09 जून। 21 जून को होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विवाद शुरू हो गया है। मुस्लिम समुदाय के सूर्य नमस्कार आसन के विरोध के बाद बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ ने विवादित बयान दे दिया है। आदित्यनाथ ने कहा है, ‘जिन लोगों को योग से दिक्कत है उन्हें भारत छोड़ देना चाहिए।’

yogi-adityanath---s_650_060915101550

बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ

एक तरफ केंद्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सूर्य नमस्कार आसन को हटाने का फैसला कर लिया है वही दूसरी तरफ आदित्यनाथ ने जमकर मुसलमानों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है, ‘जो लोग सूर्य के नमस्कार को नहीं मानते उन्हें समुद्र में डूब जाना चाहिए या अंधेरे कमरे में जीवन बिताना चाहिए।’ उन्होंने कहा जिनके लिए सूर्य सांप्रदायिक है उन्हें सूर्य से रौशनी भी नहीं लेनी चाहिए।

आदित्यनाथ ने कहा, ‘जिन्हें योग से परहेज है, उन्हें भारत की धरती को छोड़ देना चाहिए। जो लोग योग का विरोध कर रहे हैं, उनको भगवान सूर्य से कभी प्रकाश नहीं लेना चाहिए और घर के बिलों में अंधरे में कैद रहना चाहिए।’ 21 जून को भारत जोर-शोर से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रहा है। इसमें विश्व के 43 मुस्लिम देश योग दिवस भी शिरकत कर रहे हैं.. योग दिवस को सयुक्त राष्ट्र संघ ने मनाने का फैसला लिया है।


Check Also

नोएडा उत्तर भारत का सबसे बड़ा लॉजिस्टिक हब बनेगा: CM योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में उत्तर भारत का सबसे बड़ा लॉजिस्टिक हब बनाने का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *