Home >> कुछ हट के >> …जब भूतों ने किया परेशान तो ग्रामीणों ने खाली कर दिया पूरा गांव

…जब भूतों ने किया परेशान तो ग्रामीणों ने खाली कर दिया पूरा गांव


चेन्नई,(एजेंसी)09 जून। आपने इसके बारे में तो कई बार सुना होगा कि घर से भूत भगाने के लिए तरह-तरह के अनुष्ठान व पूजा पाठ की जाती है। लेकिन क्या आपने ये सुना है कि भूत से परेशान होकर पूरे गांव ने पलायन कर दिया हो।

09_06_2015-09evilspirits

जी हां, एक ऐसा ही मामला तमिलनाडु के एक गांव में सुनने को मिला है। इस गांव के लोंगों ने भूत से छुटकारा पाने के लिए अपनी वस्तुओं और जानवरों को लेकर गांव खाली कर दिया। इस गांव में लगभग 200 परिवार रहते हैं और इन सबने रविवार की सुबह गांव खाली कर दिया और शाम को एक विशेष पूजा के समापन के बाद गांव लौटे।

दरअसल यह सब एक महीने पहले ही गांव के तीन जवान युवकों की असामयिक मौत के बाद से शुरू हुआ। गांव वालों के मुताबिक गांव में एक बुरी आत्मा घूमती है जिसके कारण ही तीनों युवकों की मौत हुई।

जिसके चलते पास के गांव वालों ने गांव में एक विशेष अनुष्ठान का आयोजन करने के लिए कहा और गांव के सारे लोगों को इसके लिए गांव के बाहर रहना था जब तक कि पूजा पूरी ना हो जाए। इसके बाद रविवार सुबह ही गांववालों ने अपने जानवरों व समान को लेकर गांव खाली कर दिया।

इसके बाद वह विशेष पूजा शुरू हुई। गांव वालों के मुताबिक यह पूजा उनके सभी दुखों को हर लेगी और उस बुरी आत्मा को गांव में नहीं घुसने देगी। आस-पास के गांव वाले भी उनके गांव में इस तरह की परेशानी आने पर यह पूजा करते हैं।
पूजा को विधिवत रूप से करने के लिए गांव के लोगों ने गामव की सड़क पर राख की रेखा बना रखी थी, यह इसलिए बनाई गई थी ताकि बुरी आत्मा गांव में घुस ना सके। साथ ही पास के गांव के 15 लोगों को वहां पर लगाया गया था ताकि कोई भी व्यक्ति पूजा पूरी होने के पहले गांव में ना घुस पाए।


Check Also

क्या आपने कभी बैंगनी रंग का पपीता खाया या फिर देखा है, जानिए कहाँ मिलते हैं?

दुनियाभर में कई चीजें हैं जिन्हे आपने शायद ही देखा होगा. इसी क्रम में शामिल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *