Home >> Breaking News >> ‘केंद्र के साथ मिल अपने राज्‍यों के विकास के लिए काम करें सीएम’

‘केंद्र के साथ मिल अपने राज्‍यों के विकास के लिए काम करें सीएम’


नई दिल्ली,(एजेंसी)09 जून। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। साथ ही उन्होंने अपनी पार्टी के मुख्यमंत्रियों को निर्देश दिया कि वह केंद्र के साथ मिलकर अपने राज्यों के विकास के लिए काम करें। इस बैठक में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश समेत कई वरिष्ठ नेता भी शामिल हैं।

09_06_2015-congresscmmeet9

इस बैठक में उन्होंने कहा कि जब-जब मोदी सरकार आम जनता के खिलाफ कोई भी कदम उठाएगी उसका कांग्रेस पूरी ताकत के साथ विरोध करेगी। उन्होंने मोदी सरकार को घेरने के लिए भी सभी नेताओं को तैयार रहने को कहा है। उन्होंने सभी कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को केंद्र के साथ मिलकर अपने राज्यों की तरक्की और विकास के लिए काम करने का निर्देश भी दिया है। उन्होंने सभी मुख्यमंत्रियों से कहा कि वह कांग्रेस और राज्य की बेहतरी के लिए काम करें।

सोनिया गांधी ने मुख्यमंत्रियों को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी जिम्मेदारी अपने कार्यकर्ताओं के लिए भी है। इसके लिए जरूर है कि समय-समय पर उनका हौसला बुलंद करें और राज्य के हित में काम करें। उन्होंने अपने मुख्यमंत्रियों को निर्देश भी दिए हैं कि वह कांग्रेस के किए कार्यों की जानकारी अपने राज्यों में बखूबी दें।इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अपने आपको चैंपियन कहलाने के लिए काम कर रही है।

यह बैठक कांग्रेस शासित राज्यों में केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी के मद्देनजर देखी जा रही है। माना जा रहा है कि इस बैठक में केंद्र सरकार को घेरने के साथ-साथ राज्यों में अपनी पकड़ को मजबूत करने के मद्देनजर इस बैठक में रणनीति भी तय की जाएगी।


Check Also

बिहार के मतदाताओं को रिझाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ताबड़तोड़ उद्घाटन व शिलान्यास करने में लगे

बिहार में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने ही वाला है। चुनाव आयोग इसी महीने किसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *