Home >> Sports >> इत्तेफाकः कल विकेट के पीछे नहीं होंगे वो दोनों, शुरू होने वाला है नया दौर

इत्तेफाकः कल विकेट के पीछे नहीं होंगे वो दोनों, शुरू होने वाला है नया दौर


नई दिल्ली,(एजेंसी)09 जून। कल भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच का आगाज होगा। इस मैच में भारतीय टेस्ट टीम बदली-बदली नजर आएगी वहीं, बांग्लादेश की टीम में भी कुछ अहम बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इस मैच में फैंस को एक दिलचस्प चीज देखने को मिलेगी और वो है दोनों ही टीमों में लंबे अरसे बाद विकेट के पीछे किसी और खिलाड़ी का मौजूद होना।

09_06_2015-keeping9

दो कप्तान, दो विकेटकीपर…..:
दोनों ही टीमों में सालों से हम जिन दो खिलाड़ियों को विकेटकीपिंग करते देख रहे थे वो दोनों इत्तेफाक से अपनी-अपनी टीम के कप्तान थे। भारत की तरफ से महेंद्र सिंह धौनी और बांग्लादेश की तरफ से मुश्फिकर रहीम। दरअसल, अब धौनी जहां संन्यास ले चुके हैं, वहीं मुश्फिकर रहीम हाथ में चोट के कारण इस मैच में कीपिंग नहीं कर सकेंगे। मतलब साफ है, अब दो नए विकेटकीपर-बल्लेबाजों के आगाज का समय आ चुका है। आपको बता दें कि जहां धौनी के संन्यास के सालों बाद विकेटकीपर की जगह खाली हुई है, वहीं बांग्लादेश टीम में भी सालों बाद ऐसा होने जा रहा है क्योंकि 2007 से लेकर अब तक हर टेस्ट मैच में सिर्फ मुश्फिकर रहीम ही उनके कीपर रहे थे।

Rahim9

ये दो धुरंधर शुरू करेंगे नए दौर की शुरुआतः
भारत की तरफ से अब विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी 30 वर्षीय रिद्धिमान साहा के हाथों में सौंपी जा चुकी है। वो इससे पहले चार टेस्ट मैच खेल चुके हैं लेकिन हमेशा धौनी के विकल्प के तौर पर ही खेले। जब-जब धौनी बाहर बैठे, तभी उन्हें मौका मिला। हालांकि अब वो एक नियमित कीपर बनने जा रहे हैं और धौनी की भरपाई करना उनके लिए आसान नहीं होगा। वहीं दूसरी तरफ हैं बांग्लादेश के 20 वर्षीय लिटन दास जो इस टेस्ट मैच से अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का आगाज करने वाले हैं। रहीम की जगह कीपिंग करना उनके लिए बड़ी चुनौती होगी, वो भी दिग्गज टीम इंडिया के खिलाफ। लिटन अब तक 21 प्रथम श्रेणी मैचों में अपना जलवा दिखा चुके हैं, देखना दिलचस्प होगा कि अब बड़े मंच पर वो क्या करके दिखाते हैं।

Saha9


Check Also

चेन्नई के खिलाफ संजू सैमसन ने धुआंधार 32 गेंदों पर 74 रन की खेली पारी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13 वें एडिशन में मंगलवार को चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *