Home >> मुद्दा यह है कि >> आखिर क्‍यों मुरादाबाद में एक परिवार ने किया खुदकुशी करने का फैसला

आखिर क्‍यों मुरादाबाद में एक परिवार ने किया खुदकुशी करने का फैसला


अलीगढ़,(एजेंसी)09 जून। मुरादाबाद के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के चन्द्रनगर में आर्थिक तंगी से एक परिवार के खुदकुशी करने की कोशिश का मामला सामने आया है।

suicide3

बताया जा रहा है कि आर्थिक तंगी के चलते परेशान एक दवा विक्रेता ने अपनी पत्नी व दो बच्चियों के साथ नींद की गोलियों का ओवरडोज खा कर खुदकुशी की कोशिश की। परिवार के पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला हैं, जिसमें कारोबार में नुकसान होने की बात के साथ ही एक व्यक्ति को उधार का पैसा वापस मांगने का जिक्र किया गया हैं। चन्द्र नगर के रहने वाले आशुतोष मिश्रा पिछले काफी समय से दवाईयों का कारोबार कर रहे थे।

परिजनों के मुताबिक, कारोबार शुरू करने के लिए आशुतोष द्वारा मोहल्ले के ही रहने वाले दो लोगों से पैसे उधार लिए थे और उन्हें लाभ में हिस्सा देने की बात भी कही थी, लेकिन दवाईयों का कारोबार अचानक घाटे के चलते बंद हो गया और उधार देने वाले आशुतोष से पैसे वापस लौटाने को लेकर आए दिन तकादा करने लगे। लगातार तंगी से जूझ रहे आशुतोष की हालत इस कदर खराब हो गई की घर में बच्चों को खाना तक नही मिल पा रहा था।

उधार लौटाने के दबाव और आर्थिक तंगी के चलते परेशान आशुतोष ने अपनी पत्नी व दो छोटी बच्चियों को नींद की गोली खिलाकर खुदकुशी की कोशिश की। आशुतोष के कमरे से बरामद सुसाइड नोट में आशुतोष ने सुधीर नाम के एक युवक पर उधार के पैसे वापस मांगने को लेकर दबाव बनाने के चलते खुदकुशी करने की बात कही हैं। पत्नी व बच्चों को नींद की गोली खिलाने के बाद अपने कमरे में बंद आशुतोष की जानकारी सबसे पहले आशुतोष की मां द्वारा पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने चारों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां सबकी हालत खतरे से बाहर हैं। पुलिस ने पूरे मामले की जांच करने व दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कह रही है।


Check Also

इंजीनियरिंग की डिग्री धारकों ने पार्किंग अटेंडेंट की जॉब के लिए किया अप्लाई , 10वीं पास करने वाले को …

देश में बेरोजगारी की स्थिति क्या है। इस बात का अंदाजा इससे ही लगाया जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *