Wednesday , 30 September 2020
Home >> In The News >> शास्त्री बनेंगे दुनिया के सबसे महंगे कोच, संभालेंगे टीम इंडिया की कमान!

शास्त्री बनेंगे दुनिया के सबसे महंगे कोच, संभालेंगे टीम इंडिया की कमान!


नई दिल्ली,(एजेंसी)11 जून। टीम इंडिया को नया कोच मिल गया है और जैसा कि अटकलें थी टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री ही यह जिम्मेदारी निभाएंगे। इसके लिए बीसीसीआई शास्त्री को 7 करोड़ रुपये सालाना देगी। इस तरह वो दुनिया के सबसे महंगे कोच भी बन जाएंगे।

ravi_rahul-650_060915063552_061115102711

राहुल द्रविड़ के साथ रवि शास्त्री

अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक शास्त्री को बांग्लादेश दौरे के अंत तक टीम का मुख्य कोच घोषित कर दिया जाएगा। इस तरह से शास्त्री 2000 के बाद टीम इंडिया के पहले भारतीय कोच होंगे।

डंकन फ्लेचर का कार्यकाल खत्म होने के बाद से ही टीम इंडिया को मुख्य कोच की तलाश थी। बीसीसीआई के मुताबिक टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उन्हें शास्त्री ड्रेसिंग रूम में चाहिए। इसके साथ ही मुख्य कोच की तलाश भी खत्म हो गई।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन महीने में टीम इंडिया को एक भी जीत नसीब नहीं हुई, लेकिन शास्त्री के डायरेक्टर बनने के बाद से ही टीम में बदलाव नजर आया और वर्ल्ड कप में टीम के प्रदर्शन ने सबको खुश कर दिया। टीवी कमेंटेटर के तौर पर बीसीसीआई से रवि शास्त्री को 4 करोड़ रुपये सालाना मिल रहे थे।

शास्त्री दुनिया के पहले ऐसे कोच होंगे जिसे 1 मिलियन डॉलर (करीब 6.4 करोड़ रुपये) से ज्यादा मिलेंगे। टीम डायरेक्टर के तौर पर उन्हें 6 करोड़ रुपये मिलते थे।

फ्लेचर को 4.2 करोड़ रुपये सालाना मिलते थे। शास्त्री ने खुद बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच से पहले कहा कि अलग कोच की जरूरत नहीं है तीन असिस्टेंट कोच के साथ वो काफी हैं।

इस तरह से रवि शास्त्री की टीम इंडिया पर पूरी कमांड होगी. टीम परफॉरमेंस को लेकर उनके शब्द आखिरी शब्द होंगे. जिंबाब्वे दौरे से पहले ही पता चलेगा कि शास्त्री एनुअल कॉन्ट्रैक्ट साइन करेंगे या फिक्स्ड टर्म.


Check Also

दुखद: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के पिता श्रीकृष्ण बिरला का निधन

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के पिता श्रीकृष्ण बिरला का मंगलवार शाम को निधन हो गया। 92 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *