Tuesday , 22 September 2020
Home >> Breaking News >> भारत को मिला म्यांमार सेना का साथ, आतंकियों को बॉर्डर की तरफ खदेड़ना किया शुरू

भारत को मिला म्यांमार सेना का साथ, आतंकियों को बॉर्डर की तरफ खदेड़ना किया शुरू


नई दिल्ली,(एजेंसी)12 जून। मणिपुर हमले के बाद म्यांमार में खापलांग (NSCN) समेत आतंकियों के खिलाफ भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने सख्त कार्रवाई की है। अब म्यांमार सेना ने भी मोर्चा खोलते हुए आतंकियों के कैंपों से भारतीय सीमा की तरफ खदेड़ने का काम शुरू कर दिया है।

myanmar-s_650_061215075136

symbolic image

खबर के मुताबिक, 9 जून को बॉर्डर पर छिपी NSCN (K) की एक यूनिट की ओर से म्यांमार के केंद्रीय मुख्यालय को संदेश भेज कहा गया कि भारतीय सेना की पैरा कमांडोज यूनिट (एसएफ) म्यांमार की तरफ आतंकियों के दो कैंपों के बीच फंस गई है। ये जानकारी एक खुफिया दस्तावेज से मिली है।

भारतीय एजेंसियों ने इस संदेश को डिकोड कर पता लगाया है कि म्यांमार सेना NSCN(K) की मोबाइल यूनिट-5 आतंकियों को भारतीय सीमा की तरफ खदेड़ रही है। अंग्रेजी अखबार ने ये जानकारी खुफिया एजेंसी रॉ की ओर से दिए सूत्रों के हवाले से दी है। खबरों की मानें तो म्यांमार सेना के एक टुकड़ी ने NSCN की एक लोकेशन को अपने नियंत्रण लिया है। म्यांमार सेना के इस सहयोग से भारतीय सेना को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने में छूट मिली है।

सरकारी सूत्रों के मुताबिक, म्यांमार की सरहद में भारतीय सेना आने वाले दिनों में भी कार्रवाई जारी रखेगी। वहीं आतंकी भारतीय सेना, बीएसएफ और असम राइफल्स के जवानों पर फिर से हमला करने की योजना बना रहे हैं। आतंकी उखरूल को अपना निशाना बना सकते हैं। याद रहे कि आतंकियों के हमले से 4 जून को 18 जवान शहीद हो गए थे।


Check Also

राम जी के भक्त हनुमान जी के सुमिरन से सभी तरह की परेशानियों का नाश होता है: धर्म

परेशानी चाहे आम जीवन से जुड़ी हो या कार्यस्थल से जुड़ी हो हनुमान जी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *