Home >> Exclusive News >> उत्तर प्रदेश में मायावती की रोटी छीनने निकले मुलायम सिंह

उत्तर प्रदेश में मायावती की रोटी छीनने निकले मुलायम सिंह


लखनऊ,(एजेंसी)12 जून। पिछड़ों, अति पिछड़ों के साथ ही उत्तर प्रदेश में दलितों को जोड़ने के लिए समाजवादी पार्टी अब राज्य में दलित सम्मेलन आयोजित करेगी। यह तैयारी है 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव की, जिसमें मायावती की रोटी यानी दलित वोटबैंक को छीनने की हर संभव कोश‍िश मुलायम करेंगे।

12-1434089537-mulayam-akhilesh-lse

इन सम्मेलनों की जिम्मेदारी सपा अनुसूचित जाति, जनजाति प्रकोष्ठ निभाएगा। संगठन ने प्रदेश के हर मंडल में दलित सम्मेलन आयोजित करने का फैसला लिया है। इसकी शुरुआत 28 जून को मुलायम के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ से होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 15 जुलाई को सपा दलितों के बीच अपनी पैठ मजबूत करेगी। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी शामिल होंगे। आजमगढ़ और वाराणसी में होने वाले सम्मेलनों का निर्णय सपा अनुसूचित जाति जनजाति प्रकोष्ठ की राज्य कार्यकारिणी और पूरे प्रदेश के जिला कमेटियों के अध्यक्षों, महासचिवों की बैठक में लिया गया।

सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी के मुताबिक, गुरुवार को हुई बैठक में तय किया गया कि राज्य के हर मंडल में दलित सम्मेलन होगा, जिसकी शुरुआत आजमगढ़ में पहला दलित सम्मेलन कर की जाएगी। इसमें पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव के प्रतिनिधि के रूप में बदायूं के सांसद व पार्टी के वरिष्ठ नेता धर्मेद्र यादव शामिल होंगे। इसके बाद वाराणसी में भी इसी तरह का सम्मेलन होगा।


Check Also

कोरोना गाइडलाइंस के साथ भोले की नगरी काशी में संकट मोचन हनुमान मंदिर के कपाट खुले

कोरोना वायरस की महामारी ने न सिर्फ रेल, बस और हवाई जहाज पर ब्रेक लगाया, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *