Tuesday , 22 September 2020
Home >> Politics >> भाजपा की दिग्गज नेता है केजरीवाल के नए कानून मंत्री की मम्मी

भाजपा की दिग्गज नेता है केजरीवाल के नए कानून मंत्री की मम्मी


नई दिल्ली,(एजेंसी)12 जून। दिल्ली के नए कानून मंत्री कपिल मिश्र की मां डा. अन्नापूर्णा मिश्र दिल्ली भाजपा की जुझारू नेता हैं। वह साल 2012 में ईस्ट दिल्ली नगर निगम की मेयर भी थी। वह सोनिया विहार सीट से नगर निगम चुनाव जीतती रही हैं। वह अब भी भाजपा की नगर सदस्य हैं।

11-1434019156-kapil-mishra

केजरीवाल के साथ हालांकि कुछ सालों तक भाजपा के लिए काम करने के बाद डा.मिश्र के पुत्र ने भाजपा से नाता तोड़ लिया। फिर वे अरविंद केजरीवाल के साथ जुड़ गए। वे उनके साथ इंडिया अंगेस्ट करप्शन के जमाने से एक्टिव हैं।

देवरिया से डा. मिश्र ने हिन्दी साहित्य में पी.एचडी की है। वह पेशे से शिक्षिका हैं। उनका परिवार उत्तर प्रदेश के देवरिया से संबंध रखता है। हालांकि अब तो दिल्ली में आए और बसे हुए भी सालों हो गए। उन्होंने मेयर रहते हुए ईस्ट दिल्ली में डेंगू और मलेरिया की रोकथाम के लिए कई कदम उठाए। उनके क्षेत्र में यूपी और बिहार वाले भरे हुए हैं। करावल नगर से उधर,कपिल मिश्र ने बीता दिल्ली विधानसभा चुनाव करावल नगर से जीता। जाहिर है, उनके हक में उनकी मां तो कैंपन नहीं कर रही थीं। मिश्र परिवार के करीबियों का कहना है कि हालांकि मां और पुत्र अलग-अलग दलों में हैं, पर दोनों का एक-दूसरे के प्रति गजब का सम्मान और स्नेह का संबंध बना हुआ है।


Check Also

बिहार के मतदाताओं को रिझाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ताबड़तोड़ उद्घाटन व शिलान्यास करने में लगे

बिहार में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने ही वाला है। चुनाव आयोग इसी महीने किसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *