Home >> Breaking News >> अब बांग्लादेश भी कर रहा अपनी भूमि से पूर्वोत्तर के उग्रवादियों का सफाया

अब बांग्लादेश भी कर रहा अपनी भूमि से पूर्वोत्तर के उग्रवादियों का सफाया


नई दिल्ली,(एजेंसी)13 जून। म्यांमार के बाद अब बांग्लादेश ने भी अपनी भूमि से देश में छिपे पूर्वोत्तर के उग्रवादियों का सफाया शुरू कर दिया है। बीएसएफ ने इस बात की जानकारी दी है।

13_06_2015-13banglad

इस बारे में बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमें उग्रवादियों के अस्थाई शिविरों से उन्हें हटाए जाने के लिए बांग्लादेश में चल रहे अभियानों की जानकारी दी गई है। बीएसएफ को यहां बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश [बीजीबी] के साथ हुई एक सीमा समन्वय बैठक के दौरान इसके बारे में पता चला।

अधिकारी के मुताबिक, सम्मेलन के दौरान बीएसएफ ने बीजीबी को बांग्लादेश के अलग अलग हिस्सों में अनेक संगठनों के 39 कैंपों की लिस्ट सौंपी और कैंपों पर छापे मारकर उग्रवादियों को गिरफ्तार करने में उनकी मदद मांगी।
बीएसएफ ने बांग्लादेश के नागरिकों की ओर से भी सीमा का उल्लंघन किए जाने और चोरी, डकैती, अपहरण तथा शिकार जैसे अपराध किए जाने के मुद्दे को उठाया। अधिकारी के मुताबिक, बीजीबी ने सीमा पर रहने वाले लोगों द्वारा बांग्लादेशियों को मारने के बारे में बात की। बीजीबी ने बांग्लादेश में पर्वतीय और सुदूर इलाकों में सीमा पर चौकियों के निर्माण के लिए साजोसामान के सहयोग और भारतीय सड़कों के इस्तेमाल का अनुरोध किया।

बीएसएफ के डेलिगेशन की अगुआई बीएसएफ मेघालय फ्रंटियर के आईजी सुदेश कुमार ने किया, वहीं बांग्लादेश के डेलिगेशन की अगुआई एडीजी,रीजनल कमांडर एनई रीजन( मोहम्मद लतीफुल हैदर ने की।


Check Also

नॉर्वे में फाइजर का टीका लगने के बाद 29 लोगों की मौत, 75 लोगों की हालत गंभीर

भारत समेत पूरी दुनिया में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए टीकाकरण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *