Saturday , 19 September 2020
Home >> In The News >> सिर्फ ब्राह्मणों के लिए है ये बैडमिंटन टूर्नामेंट, शुरू हो गया विवाद

सिर्फ ब्राह्मणों के लिए है ये बैडमिंटन टूर्नामेंट, शुरू हो गया विवाद


बेंगलुरु,(एजेंसी)13 जून। बेंगलुरु में दैवज्ञ ब्राह्मणों की एक संस्था दैवज्ञ फाउंडेशन का 20-21 जून को प्रस्तावित ‘ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट 2015’ शुरू होने से पहले ही विवादों में आ गया है। इस टूर्नामेंट में सिर्फ दैवज्ञ ब्राह्मणों को ही खेलने की अनुमति होने के चलते इस पर सोशल मीडिया पर विवाद खड़ा हो गया है।

shuttlecock_650_061315120650
Symbolic Image

खबर के मुताबिक, इस विवाद पर टूर्नामेंट के आयोजकों का कहना है कि हमने ये टूर्नामेंट एक सामुदायिक मेल-मिलाप की कोशिशों के अंतर्गत आयोजित किया है और इसके जरिए हम अपने समुदाय के युवकों को खेल के प्रति ज्यादा गंभीर करना चाहते हैं।

टूर्नामेंट का आयोजन करने वाली दैवज्ञ फाउंडेशन के अध्यक्ष श्रीनिवास कुडतरकर का कहना है कि ‘हमारा लक्ष्य सबसे महान या अलग दिखना नहीं है बल्कि हम इस टूर्नामेंट के जरिए अपने समुदाय के युवाओं के अंदर छुपे टैलेंट को खोजने के साथ ही युवा बैडमिंटन खिलाड़ियों की मदद भी करना चाहते हैं।’

श्रीनिवास के मुताबिक कर्नाटक के तटीय इलाकों के साथ ही महाराष्ट्र और गोवा के दैवज्ञ ब्राह्मणों ने भी इस प्रतियोगिता में रुचि दिखाई है। सूत्रों के मुताबिक इस पूरे मामले पर कर्नाटक बैडमिंटन एसोसिएशन का कहना है कि अगर यह एक सामुदायिक आयोजन है तो हमें इससे कोई दिक्कत नहीं है और इसके आयोजक इसके नियम और शर्तें तय करने को स्वतंत्र हैं।


Check Also

यात्रियों की जबर्दस्त मांग के मद्देनजर भारतीय रेलवे ने कुछ खास रेल मार्गो के लिए 40 और ट्रेनें चलाने का किया फैसला

यात्रियों की जबर्दस्त मांग के मद्देनजर भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने कुछ खास रेल मार्गो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *