Home >> Exclusive News >> पासवान ने की घोषणा, दलित ऐक्ट लाएगी केन्द्र सरकार

पासवान ने की घोषणा, दलित ऐक्ट लाएगी केन्द्र सरकार


फैजाबाद,(एजेंसी)16 जून। दलित महापंचायत में शिरकत करने फैजाबाद पहुंचे केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने कहा कि केंद्र सरकार दलितों की सुरक्षा और उनके विकास के लिए एक दलित ऐक्ट लेकर आएगी। केंद्रीय मंत्री के मुताबिक पीएम मोदी ने भी इस पर अपनी सहमति जता दी है।

ram-vilas-paswan1

तीसरी दलित महापंचायत को संबोधित करते हुए पासवान ने कहा कि यूपी में दलितों पर हो रहे शोषण के लिए सपा और बीएसपी दोनों ही जिम्मेदार हैं। यूपी का कोई जिला नहीं बचा है जहां दलितों पर अत्याचार न हुआ हो।

माया ने दलितों को ठगा
पासवान ने मायावती पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने अपने वोटबैंक के लिए दलितों का इस्तेमाल किया और पैसे लेकर दलितों को पार्टी से अलग कर सवर्णों को टिकट बांट दिए।

मुलायम दलितों के दुश्मन
पासवान ने दलित पंचायत में कहा कि मुलायम वास्तव में दलित समाज के दुश्मन हैं। मायावती की गलती से प्रमोशन में दलितों को आरक्षण का आदेश कोर्ट से खारिज हो गया और जब हमने लोकसभा में कानून बनाने की पहल की, तो मुलायम सिंह ने इसका विरोध कर दिया। महापंचायत में पहुंचे बीजेपी सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि पीएम मोदी और केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान भगवान राम की संस्कृति पर काम कर रहे हैं। इसमें दलित-शुद्र, गरीब-अमीर सभी को प्रेम और सम्मान देने का संदेश है।


Check Also

भारी विरोध के बीच योगी सरकार ने यूपी के गाजियाबाद में खुलने जा रहे डिटेंशन सेंटर का फैसला वापस लिया

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में खुलने जा रहे डिटेंशन सेंटर के मसले पर योगी सरकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *