Wednesday , 23 September 2020
Home >> Breaking News >> गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिले केजरीवाल

गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिले केजरीवाल


नई दिल्ली,(एजेंसी)16 जून। दिल्ली सरकार और केंद्र में चल रहे टकराव की खबरों के बीच सोमवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। लगभग एक घंटे चली इस मुलाकात के दौरान केजरीवाल के साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया भी थे। सूत्रों के अनुसार मुलाकात में दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग से सरकार के टकराव समेत कई और मुद्दों पर चर्चा हुई। मुलाकात के बाद मनीष सिसौदिया ने पत्रकारों से कहा ‘हमने दिल्ली से संबंधित सभी मुद्दे उठाए, लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकला।’

-

गौरतलब है कि उपराज्यपाल नजीब जंग से टकराव के बाद यह पहला मौका था, जब केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात की। होम मिनिस्ट्री ने एक नोटिफिकेशन जारी कर कहा था कि अफसरों की नियुक्ति में उप राज्यपाल ही अंतिम फैसला करेंगे। आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार ने इस नोटिफिकेशन को अदालत में चुनौती दी है।

केजरीवाल ने क्या कहा? सूत्रों के मुताबिक, केजरीवाल ने अफसरों के तबादले और पोस्टिंग पर नजीब जंग के साथ जारी टकराव से राज्य सरकार को होने वाली दिक्कतों के बारे में बताया। राज्य सरकार चलाने में केंद्रीय गृह मंत्रालय का सहयोग मांगा। केजरीवाल ने राजनाथ सिंह से कहा कि वह इस मामले में हस्तक्षेप करें और सुनिश्चित करें कि नजीब जंग से जुड़े सभी मुद्दे आसानी से हल हो जाएं।

राजनाथ ने क्या कहा? सूत्रों के अनुसार राजनाथ सिंह ने केजरीवाल की बात पूरे ध्यान से सुनी। जब केजरीवाल ने अपनी बात समाप्त की तब उन्होंने बोलना शुरू किया। राजनाथ ने कहा कि दिल्ली सरकार को केंद्र सरकार की तरफ से पूर्ण सहयोग मिलेगा। राजनाथ ने उन्हें सलाह दी कि वह टकराव का रास्ता नहीं अपनाएं। उन्होंने दिल्ली के लिए बने नियमों के बारे में भी केजरीवाल को जानकारी दी।


Check Also

झाड़ू का इस्तेमाल और खुले में कूड़े को रखना कोरोना संक्रमण को बढ़ाने के लिए काफी मददगार होता है: AIIMS

कोरोना संक्रमण के फैलाव के तरीकों को लेकर नए-नए तथ्य सामने आ रहे हैं। एम्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *