Thursday , 24 September 2020
Home >> कुछ हट के >> यहाँ खाने के लिए कुत्ते भी लाइन लगाते हैं

यहाँ खाने के लिए कुत्ते भी लाइन लगाते हैं


नई दिल्ली,(एजेंसी)17 जून। आमतौर पर देखा गया है कि जब कहीं सामूहिक भोज हो तो लोग खाने के लिए टूट पड़ते हैं। ऐसा लगता है मानो जरा भी इन्तजार किया तो खाना खत्म हो जाएगा। आमतौर पर भारत के कस्बाई समारोहों में भोजन के लिए लाइन लगाने की आदत नहीं है और अक्सर खाने की मारामारी में बहुत लोगों के कपड़े गंदे हो जाते हैं। देशज वातावरण में इसे “कुकुरभोज” यानी कुत्तों के खाने की संज्ञा दी जाती है लेकिन सोशल मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर वायरल हुई है जिसमे कुत्ते भी खाने के लिए लाइन लगाकर अपनी बारी का इन्तजार कर रहे हैं। इस तस्वीर के बारे में कहा जा रहा है कि चीन के पुलिस डिपार्टमेंट के डॉग स्क्वाड के ट्रेनिंग की है।

माना जाता है कि चीन में पुलिस के जवानों की ट्रेनिंग बहुत ही कठिन होती है। पुलिस डिपार्टमेंट के डॉग स्क्वाड के कुत्तों को भी सख्त नियमों का पालन करना पड़ता है। उनकी ट्रेनिंग कस शिड्यूल भी काफी कड़ा होता है।

13830218

सोशल नेटवर्किंग साईट रेडिट पर अपलोड की इन कुत्तों की तस्वीरें बता रही है कि किस तरह खाने के लिए यहाँ कुत्तों को भी लाइन लगाकर खाना सिखाया गया है। तस्वीर में इन कुत्तों को अपने मुंह में बर्तन लिए लाइन लगाए देखा जा सकता है। यह कुत्ते बारी-बारी कर आगे बढ़कर अपने ट्रेनर से खाना लेते हैं।

15053236

इस तस्वीर पर कई रोचक कमेंट्स किए गए हैं। एक व्यक्ति ने लिखा है, लगता है कि अब चीन में डॉग्स के लिए भी फ्री मील की स्कीम लागू हो गई है। वहीँ दूसरे ने सवाल किया है कि चीन का पुलिस डिपार्टमेंट इन्हें क्या खिला रहा है?


Check Also

जाने कैसे कोरोना के बाद बदल गई थाईलैंड के स्कूल के बच्चों की जिंदगी

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपने कब्जे में ले लिया है. सभी इससे बचने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *